Pakistan vs England: पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

KNEWS DESK – पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को एक पारी और 47 रनों से बुरी तरह हराकर न केवल मैच जीता, बल्कि एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी स्थापित किया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने एक दुर्भाग्यपूर्ण रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है, जिससे उनके टेस्ट क्रिकेट में गिरते प्रदर्शन की पुष्टि होती है।

PAK vs ENG: इतिहास की सबसे शर्मनाक हार! 147 साल में पहली बार किसी टीम का  हुआ ऐसा हाल, पाक को इंग्लैंड ने धो डाला

पाकिस्तान का खराब रिकॉर्ड

पाकिस्तान पहली पारी में 500 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी टेस्ट मैच हारने वाली पहली टीम बन गई है। यह टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की लगातार छठी हार है और पिछले 9 टेस्ट मैचों में घरेलू मैदान पर उनकी सातवीं हार है। ऐसे में यह स्पष्ट है कि पाकिस्तान का टेस्ट क्रिकेट में संकट जारी है।

PAK vs ENG: Joe Root इतिहास रचने के करीब... 27 रन बनाते ही हासिल करेंगे  बड़ा कीर्तिमान; रोहित-विराट आस-पास भी नहीं - pak vs eng joe root eye on  historic record first

पाकिस्तान की पहली पारी

पाकिस्तान ने पहली पारी में शान मसूद, अब्दुल्लाह शफीक और सलमान आघा की शानदार शतकीय पारियों के साथ 556 रन बनाए। इसके अलावा, सऊद शकील ने 82 रन का योगदान दिया। इस शानदार शुरुआत के बावजूद, पाकिस्तान अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सका।

इंग्लैंड की पहली पारी

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में जो रूट के दोहरे शतक (262) और हैरी ब्रूक के अद्वितीय तिहरे शतक (317) की मदद से 267 रनों की बढ़त बनाई। बेन डकेट और जैक क्रॉली ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिससे इंग्लैंड ने अपनी पारी 267 रन पर घोषित कर दी।

पाकिस्तान की दूसरी पारी

दूसरी पारी में, पाकिस्तान के बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। आमिर जमाल (55) और सलमान आघा (63) के अलावा कोई भी बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सका। पूरी टीम 247 रनों पर ऑलआउट हो गई, जिससे इंग्लैंड को एक पारी और 47 रनों से जीत मिली।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.