न्यूजीलैंड ने भारत में पहली बार जीती टेस्ट सीरीज, हासिल की ऐतिहासिक जीत

KNEWS DESK, भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा, जिसके साथ ही भारत ने अपने घर में 12 साल बाद कोई टेस्ट सीरीज गंवाई है। न्यूजीलैंड ने इस मैच को जीतकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की है।

घर पर 12 साल बाद टेस्ट सीरीज में भारत को मिली मात, न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास - Dainik Dehat

पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को आठ विकेट से हराया था। पुणे टेस्ट में भारतीय टीम को 359 रनों का लक्ष्य मिला, लेकिन पूरी टीम केवल 245 रन ही बना सकी। इस हार के साथ भारत का घरेलू सरजमीं पर 18 टेस्ट सीरीज जीतने का सिलसिला टूट गया। इससे पहले भारतीय टीम ने 2012-13 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में टेस्ट सीरीज हारी थी। तब से लेकर अब तक भारत ने लगातार 18 टेस्ट सीरीज जीती थीं। अब न्यूजीलैंड ने पहली बार भारत में टेस्ट सीरीज जीतकर एक नया इतिहास रच दिया है।

बता दें कि मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 259 रन बनाए। भारत ने जवाब में केवल 156 रन बनाकर पहली पारी में ही संकट में पड़ गई। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने 255 रन बनाकर कुल मिलाकर 358 रन की बढ़त हासिल की। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। यशस्वी जायसवाल ने 77 और रवींद्र जडेजा ने 42 रन बनाए, लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाज 25 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सके। वहीं न्यूजीलैंड के गेंदबाज मिचेल सैंटनर ने इस टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में सात और दूसरी पारी में छह विकेट लिए।

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.