नीरज चोपड़ा ने फिर किया कमाल, 89.45 मीटर का थ्रो करके जीता सिल्वर मेडल

KNEWS DESK, नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता है। उन्होंने भाला फेंक में 89.45 मीटर का थ्रो करके सिल्वर को अपने नाम किया। गोल्ड मेडल पाकिस्तान के अरशद नदीम ने जीता।

Paris 2024: नीरज चोपड़ा ने सिर्फ सिल्वर मेडल नहीं जीता, पेरिस ओलंपिक में रिकॉर्ड्स की झड़ी भी लगाई | Neeraj Chopra Wins Silver Medal All Records Best Throw Javelin Throw Paris Olympics

पेरिस ओलंपिक 2024 में गुरूवार को हुए भाला फेंक मुकाबले में भारत की ओर से अपनी प्रतिस्पर्धा दिखाने वाले नीरज चोपड़ा ने देश के लिए सिल्वर मेडल जीता। मुकाबले में गोल्ड को पाकिस्तान के एथलीट अरशद नदीम ने अपने नाम किया। नीरज ने अपनी जी तोड़ मेहनत की लेकिन उनके हाथ गोल्ड न लगा। वह रजत पदक जीतने में कामयाब हो पाए। बता दें कि नीरज चोपड़ा ने अपनी पूरी कोशिश के साथ 89.45 मीटर का थ्रो लगाया जिसमें उन्हें सिल्वर मिला। वहीं पाकिस्तान के अरशद नदीम मुकाबले में 92.97 मीटर का थ्रो लगाकर गोल्ड विजेता रहे। यह पदक उनके देश के लिए पहला पदक है जो उन्होंने हासिल किया।

इसके अलावा आपको बता दें कि पिछले साल टोक्यो में हुए ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता था। इस बार भी उन्होंने पूरी कोशिश की, लेकिन उनके हाथ असफलता लगी और वे मात्र सिल्वर मेडल जीत पाए।

About Post Author