डायमंड लीग फाइनल में रनर-अप रहे जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने फ्रैक्चर के बावजूद खेला मुकाबला, एक्स-रे शेयर कर किया खुलासा

KNEWS DESK, भारतीय जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने फ्रैक्चर के बावजूद डायमंड लीग फाइनल खेला। उन्होंने एक्स-रे शेयर के जरिए यह खुलासा किया। वह फाइनल मुकाबले में रनर-अप रहे थे।

दो बार के ओलंपिक मेडलिस्ट भारतीय जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने फ्रैक्चर के बावजूद डायमंड लीग फाइनल खेला। उन्होंने रविवार को खुद इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। वे 2024 के डायमंड लीग फाइनल में दूसरे स्थान पर रहे हैं। नीरज ने एक्‍स पर बताया कि चोटिल होने के बाद भी वे मैदान पर उतरे। उन्‍होंने कुछ तस्‍वीरों के साथ ही एक्स-रे भी शेयर किया है। इसमें देखा जा सकता है कि उन्‍हें फ्रैक्चर था।

Neeraj Chopra Fracture X Ray; Diamond League Final 2024 | Javelin Throw | नीरज  ने फ्रैक्चर के बावजूद डायमंड लीग फाइनल खेला: एक्स-रे शेयर कर किया खुलासा;  फाइनल में रनर-अप रहे |

उन्होंने लिखा कि, “जैसे ही 2024 सीजन खत्म होता है, मैं उन सभी चीजों पर नजर डालता हूं जो मैंने इस साल सीखी हैं। सुधार, असफलताओं, मानसिकता और बहुत कुछ के बारे में। सोमवार को मैंने अभ्यास के दौरान खुद को घायल कर लिया और एक्स-रे से पता चला कि मेरे बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया है। ये मेरे लिए एक और दर्दनाक चुनौती थी, लेकिन अपनी टीम की मदद से मैं ब्रुसेल्स में हिस्सा ले सका।” उन्होंने आगे कहा कि, “ये साल का आखिरी टूर्नामेंट था और मैं अपना सीजन ट्रैक पर समाप्त करना चाहता था। हालांकि मैं अपनी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका, लेकिन मुझे लगता है कि ये एक ऐसा सीजन था जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा। अब मैं पूरी तरह से फिट और तैयार होकर वापसी करने के लिए काम करूंगा। मैं आपके प्रोत्साहन के लिए आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। 2024 ने मुझे एक बेहतर एथलीट और इंसान बनाया है। 2025 में मिलेंगे।”

नीरज चोपड़ा 2024 के डायमंड लीग फाइनल में दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने अपने तीसरे अटेम्प्ट में 87.86 मीटर का बेस्ट थ्रो फेंका। वे चैंपियन बनने से 0.01 मीटर दूर रहे। ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने अपने पहले अटेम्प्ट में 87.87 मीटर का बेस्ट थ्रो फेंक कर पहला स्थान हासिल किया। वहीं जर्मनी के जूलियन वेबर 85.97 मीटर के बेस्ट थ्रो के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.