पेरिस ओलंपिक में भारत के नाम छठा मेडल, ब्रॉन्ज विजेता बने रेसलर अमन सहरावत

KNEWS DESK, पेरिस ओलंपिक में भारत ने अपने नाम छठा मेडल कर लिया है। पहलवान अमन सहरावत ने भारत ने लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता। उन्होंने इस मुकाबले में 13-5 के जबरदस्त अंतर से अपनी जीत दर्ज की।

 

Wrestler Aman Sehrawat Becomes India's Youngest Olympic Medallist Surpass Badminton Star Pv Sindhu - Amar Ujala Hindi News Live - Paris Olympics:कांस्य जीतने के साथ ही अमन ने अपने नाम दर्ज की

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय पहलवान अमन सहरावत ने शुक्रवार को पुरुष 57 किलोग्राम फ्रीस्टाइल रेसलिंग में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मुकाबले को अपने नाम कर लिया और भारत को छठा मेडल दिलाया। जिससे भारत के मेडलों में इजाफा हुआ। बता दें कि यह मुकाबला प्यूर्टो रिको के डरियन क्रूज के खिलाफ खेला गया था। जिसमें भारतीय रेसलर ने डरियन क्रूज को भारी अंतर से हरा दिया। उन्होंने क्रूज को 13-5 से हराकर कांस्य पदक मुकाबले को जीत लिया। मैच के पहले राउंड में ही अमन ने 6-3 से मुकाबले पर बढ़त हासिल की और उन्होंने इसे दूसरे राउंड में भी बरकरार रखा। इसके बाद उन्होंने शानदार खेलते हुए क्रूज को मुकाबले में वापसी का मौका ही नहीं दिया और मैच को जीत लिया।

इसके अलावा आपको बता दें कि अमन सहरावत सबसे कम उम्र में मेडल जीतने वाले भारतीय बन गए हैं। उन्होंने मात्र 21 वर्ष की उम्र में कांस्य पदक को अपने नाम किया। अमन से पहले ऐसा करने वाली पीवी सिंधु थी, जिन्होंने अपने देश के लिए पदक जीता था।

About Post Author