नागपुर टेस्ट में लंच के बाद गिरा विराट के रूप में चौथा विकेट

151 रन के स्कोर पर भारत का चौथा विकेट गिरा है। विराट कोहली 26 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। टॉड मर्फी की गेंद पर विकेटकीपर कैरी ने उनका कैच पकड़ा। मर्फी की गेंद लेग स्टंप के बाहर थी और विराट आसानी से चौका लगा सकते थे, लेकिन वह चूक गए और कैरी ने बेहतरीन कैच पकड़ा। अब रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव क्रीज पर हैं। मेजबान टीम की नजरें पहली पारी के आधार पर बड़ी बढ़त हासिल करने पर टिकी होंगी। रोहित की अब तक की पारी ने स्पष्ट कर दिया है कि धैर्य के साथ खेलने पर पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल नहीं है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैच की सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। लंच तक का खेल हो चुका है। लंच के समय भारत का स्कोर 52 ओवर में 3 विकेट पर 151 रन है। रोहित शर्मा 85 और विराट कोहली 12 रन बनाकर नाबाद हैं। रविचंद्रन अश्विन और चेतेश्वर पुजारा दूसरे दिन आउट होने वाले बल्लेबाज रहे।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से अब तक तीनों विकेट टॉड मर्फी ने लिए हैं। पहले दिन गुरुवार 9 फरवरी 2023 का खेल खत्म होने के समय भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 77 रन बनाए थे। कप्तान रोहित शर्मा 56 रन पर नाबाद थे। दूसरे छोर पर रविचंद्रन अश्विन बिना खाता खोले नाबाद थे। भारत ने एकमात्र विकेट केएल राहुल (20) का गंवाया।

केएल राहुल पहले विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी करने के बाद दिन के अंतिम पलों में ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी (13 रन पर एक विकेट) को उन्हीं की गेंद पर कैच दे बैठे। इससे पहले भारत के रवीन्द्र जड़ेजा ने 5 विकेट और  आर आश्विन ने 3 विकेट झटके जिसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया को 177 रन पर समेट गयी थी ।

About Post Author