IND vs PAK Women ICC T20 World Cup: भारत ने पाकिस्तान को हराकर महिला टी20 वर्ल्ड कप में दर्ज की अपनी पहली जीत

KNEWS DESK, भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 में एक रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट से अपनी जीत की शुरुआत की है। यह भारत के लिए पहली जीत है। जिसमें उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में हार का सामना किया था।

IND vs PAK, Women's T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत-पाकिस्तान की टक्कर, जानें आंकड़ों में किसका पलड़ा भारी - india vs pakistan women t20 world cup 2024 preview

भारत के खिलाफ विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 मैच में पाकिस्तान की टीम की कप्तान फातिमा सना ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पाकिस्तान द्वारा निर्धारित 105 रन का लक्ष्य दिया गया था। जिसका पीछा करते हुए भारत ने 18.5 ओवर में यह टारगेट हासिल कर लिया। भारतीय टीम के लिए शेफाली वर्मा ने सर्वाधिक 32 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने तीन चौके लगाए। उनकी शानदार बल्लेबाजी ने भारत को आसान जीत की ओर बढ़ाया।

बता दें कि पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाए। टीम की ओर से निदा डार ने सबसे अधिक 28 रन बनाए, लेकिन उनकी पारी ने ज्यादा कमाल नहीं कर दिखाया। भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के बल्लेबाजों को दबाव में रखा। अरुंधति रेड्डी ने 3 विकेट और श्रेयंका ने 2 विकेट लेकर पाकिस्तान की पारी को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.