IND vs NZ Test Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से दूसरा टेस्ट मैच शुरू, सीरीज में बराबरी करने उतरेगी टीम इंडिया

KNEWS DESK, आज से भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच का आगाज हो रहा है। न्यूजीलैंड ने तीन टेस्ट मैच में 1-0 से बढ़त बना ली है। जिसमें भारत आज से शुरू हो रहे टेस्ट को अपने नाम करने मैदान पर उतरेगी।

IND vs NZ, दूसरा टेस्ट: पुणे की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल - Crictoday Hindi

भारत और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार से पुणे में टेस्ट मैच का आयोजन होने जा रहा है। यह तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट है, जिसमें भारत पहले टेस्ट में हार चुका है। न्यूजीलैंड ने बेंगलुरू टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई है, जिससे पुणे टेस्ट अब निर्णायक बन गया है। भारत को सीरीज जीतने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना होगा। पुणे के मैदान पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड मिला-जुला रहा है। अब तक यहां खेले गए दो टेस्ट मैचों में भारत ने एक जीत और एक हार का सामना किया है। खास बात यह है कि दोनों मैच एकतरफा रहे हैं।

बता दें कि पुणे में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। जो भारत के जीत के चांस और बढ़ाता है। विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 254 रन बनाए थे। कोहली के 267 रन इस मैदान पर सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी रखते हैं। गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन ने पुणे में दो मैचों में 13 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज का दर्जा प्राप्त किया है। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में मौसम भी एक महत्वपूर्ण फैक्टर हो सकता है। बारिश के कारण खेल प्रभावित हो सकता है, जिससे मैच के परिणाम पर असर पड़ सकता है। भारत के लिए यह मैच न केवल सीरीज के लिहाज से महत्वपूर्ण है, बल्कि यह उनकी घरेलू जमीन पर खेलने के आत्मविश्वास को भी दर्शाता है।

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.