IND vs NZ 1st Test Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे दिन का खेल शुरू, जानें क्या है अब तक का अपडेट

KNEWS DESK, भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में जारी है। पहले दिन बारिश के चलते टॉस भी नहीं हो सका, लेकिन दूसरे दिन कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। यह निर्णय टीम इंडिया के लिए भारी पड़ गया क्योंकि भारतीय बल्लेबाज सिर्फ 46 रन पर ही ढेर हो गए।

India vs New Zealand 1st Test Day 2 - IND vs NZ 1st Test Day 2 Highlights: बेंगलुरु टेस्ट का दूसरा दिन न्यूजीलैंड के नाम... बैकफुट पर टीम इंडिया, डेवोन कॉन्वे ने

भारतीय बल्लेबाजी के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मैदान पर उतरे। जिसका उन्होंने भारतीय टीम की कमजोरी का पूरा फायदा उठाया और पहले दिन के अंत तक तीन विकेट पर 180 रन बना लिए। तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों के लिए यह एक चुनौतीपूर्ण स्थिति है। उन्हें जल्दी से जल्दी विकेट लेने की जरूरत है ताकि मैच में वापसी की जा सके। तीसरे दिन की शुरुआत में मोहम्मद सिराज ने डेरिल मिचेल को 18 रन पर आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने टॉम ब्लंडल को आउट कर दिया। रविंद्र जडेजा ने ग्लेन फिलिप्स और मैट हेनरी को क्लीन बोल्ड कर दिया। इस तरह न्यूजीलैंड के सात खिलाड़ी आउट हो गए। न्यूजीलैंड का स्कोर 7 विकेट के साथ 330 के पार पहुंच गए। वहीं खेल के दूसरे दिन भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के घुटने में चोट लग गई थी। जिसके चलते अब ध्रुव जुरेल उनकी जगह विकेटकीपिंग करते हुए नजर आ रहे हैं। इसके अलावा अब भारतीय गेंदबाजों को दबाव बनाए रखना होगा और न्यूजीलैंड के बचे हुए विकेट जल्दी से गिराने की कोशिश करनी होगी। जिससे वह खेल में वापसी कर सकते हैं।

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.