IND vs NZ 1st Test Match: भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में किया शानदार कमबैक

KNEWS DESK, बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में भारत को मात्र 46 रन पर समेटने के बाद 402 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। रचिन रविंद्र ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 134 रन बनाए, जिससे न्यूजीलैंड को मजबूत स्थिति में लाने में मदद मिली।

तीसरे दिन की शुरुआत न्यूजीलैंड ने 3 विकेट पर 180 रन के स्कोर से की थी, लेकिन भारत की गेंदबाजी ने कुछ ही समय में तीन महत्वपूर्ण विकेट गिरा दिए। हालांकि इसके बाद रचिन और टिम साउदी की साझेदारी ने खेल को न्यूजीलैंड के पक्ष में फिर मोड़ दिया। जिसके बाद भारत अपनी पारी खेलने के लिए मैदान पर उतरा। भारत ने तीसरे दिन तीन विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत की है लेकिन न्यूजीलैंड के पास अभी भी 125 रन की लीड है। इस दौरान भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एक और मील का पत्थर पार करते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपने 9000 रन पूरे किए। कोहली ने 70 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया और सरफराज खान के साथ मिलकर 100 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की जो टीम को संकट से निकालने में सहायक रही। अब भारत को अगले दिन बेहतर प्रदर्शन की आवश्यकता होगी।वहीं क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह मुकाबला रोमांचक साबित हो सकता है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.