IND vs NZ 1st Test Match: बेंगलुरु टेस्ट मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हासिल की जीत, सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त

KNEWS DESK, बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने न्यूजीलैंड को 107 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे कीवी टीम ने केवल दो विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

IND vs NZ 1st Test Day 5 - IND vs NZ 1st Test Day 5 Live Scorecard: बूम बूम  बुमराह ने दिलाई टीम इंडिया को पहली सफलता, कप्तान लैथम OUT - india

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रचिन रवींद्र ने पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 134 रन बनाए। वहीं, भारतीय टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 46 रनों पर आउट हो गई, जबकि न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 402 रन बनाए। इस प्रकार न्यूजीलैंड ने पहली पारी के आधार पर 356 रनों की बढ़त बनाई। हालांकि भारत की दूसरी पारी में सरफराज खान (150), ऋषभ पंत (99) और विराट कोहली (70) की दमदार पारियों ने टीम को वापसी की उम्मीद दिलाई। लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों के कमजोर प्रदर्शन के कारण भारत 462 रनों पर आउट हो गया। एक समय भारत का स्कोर 4 विकेट पर 408 रन था, लेकिन टीम के अंतिम विकेट जल्दी गिर गए।

यह जीत न्यूजीलैंड के लिए 36 साल बाद भारत में किसी टेस्ट मैच में जीत की पहली बार है। आखिरी बार न्यूजीलैंड ने 1988 में मुंबई में भारत को हराया था। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों विशेषकर विलियम ओ’रूर्के और मैट हेनरी का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। ओ’रूर्के ने 7 विकेट और हेनरी ने 8 विकेट चटकाए जिसमें पहली पारी में 5 विकेट शामिल थे। वहीं रचिन रवींद्र को इस टेस्ट मैच के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया। अब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर को पुणे में खेला जाएगा, जबकि तीसरा और अंतिम टेस्ट 1 नवंबर को मुंबई में आयोजित होगा। क्रिकेट प्रेमियों को इन आगामी मैचों का बेसब्री से इंतजार है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.