हॉकी: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को रौंदा, हाईवोल्टेज मुकाबला खेलकर मैच को किया अपने नाम

KNEWS DESK, भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए मुकाबले पर शानदार जीत दर्ज की। यह जीत भारतीय टीम की लगातार पांचवी जीत है। भारत ने पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

IND vs PAK : भारतीय हॉकी टीम ने हाई वोल्टेज मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 से हराया -Ind vs Pakistan: Indian hockey team beat Pakistan 4-0 in high voltage match

शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के अंतर्गत खेला गया हाईवोल्टेज मुकाबला भारतीय टीम की शानदार जीत के साथ समाप्त हुआ। इस रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। वहीं इस जीत ने भारतीय टीम को अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया है, जबकि पाकिस्तान ने दूसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया। बता दें कि एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के अंतिम लीग मैच में भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 5वीं जीत दर्ज की। पहले हॉफ में भारत को 1-0 से पीछे रहना पड़ा, लेकिन दूसरी हॉफ में भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए मैच को 2-1 से जीत लिया। भारत की दोनों गोल भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर से दागे, जिन्होंने अपनी टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई।

दिग्गज खिलाड़ी का शानदार प्रदर्शन

इस मैच में भारत के कप्तान हरमनप्रीत सिंह की भूमिका महत्वपूर्ण रही, लेकिन टीम के गोलकीपर कृष्ण पाठक ने भी अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। मैच के तीसरे क्वार्टर में पाकिस्तान के पेनल्टी कॉर्नर के दौरान कृष्ण पाठक ने शानदार बचाव किया और भारत के गोल पोस्ट को सुरक्षित रखा। उन्होंने इस मैच में दो महत्वपूर्ण गोल बचाए, जिससे भारत को बढ़त बनाए रखने में मदद मिली और आखिरी में 2-1 की जीत दर्ज की।

दोनों टीमों को मिला सेमीफाइनल का टिकट

पाकिस्तान की ओर से अहमद नदीम ने पहले गोल के साथ अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई, लेकिन भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को जीत दिलाई। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वहीं, पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा, लेकिन वे भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.