डी. पी. मनु ने ताइवान ओपन में जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक

KNEWS DESK-  भारत के डी. पी. मनु ने शनिवार को ताइपे में 81.58 मीटर थ्रो के साथ ताइवान ओपन 2024 में पुरुषों की जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता। एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता ने अपने आखिरी कोशिश में अपना शानदार थ्रो दर्ज किया।

ताइवान ओपन विश्व एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल टूर कांस्य स्तर की प्रतियोगिता है। इसमें खिलाड़ियों को महत्वपूर्ण रैंकिंग अंक भी मिलते हैं। मनु ने 78.32 मीटर थ्रो के साथ शुरुआत की, जबकि उनका दूसरा प्रयास 76.80 मीटर का रहा। इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने तीसरे और पांचवें प्रयास में भाले को 80.59 मीटर और 81.52 मीटर दूर फेंककर अपने खेल के स्तर को ऊंचा किया। वह अपनी चौथी कोशिश में थ्रो नहीं कर सके। ये प्रदर्शन हालांकि मनु के निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 84.35 मीटर से बहुत दूर था।

यह मौजूदा सत्र में उनके सर्वश्रेष्ठ प्रयास 82.06 से भी कम है, जो पिछले महीने भुवनेश्वर में फेडरेशन कप में आया था। वह फेडरेशन कप में ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा के बाद दूसरे स्थान पर रहे थे। पिछले साल विश्व चैंपियनशिप में छठे स्थान पर रहने वाले मनु को अभी पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना बाकी है, जिसके लिए क्वालीफिकेशन मार्क 85.50 मीटर है। चोपड़ा और किशोर जेना पहले ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें- अनंत-राधिका की प्री वेडिंग से कियारा-सिद्धार्थ का लुक आया सामने, स्टाइलिश अवतार में दिखा कपल

About Post Author