Asian Games 2023: प्रीति ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 62वां मेडल

KNEWS DESK- मुक्केबाजी में प्रीति पवार ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। प्रीति सेमीफाइनल में चीन की युआन चैंग के खिलाफ हार गईं। ऐसे में उन्हें ब्रॉन्ज से संतोष करना पड़ा। अच्छी बात यह रही कि प्रीति को पेरिस ओलंपिक का कोटा भी मिल गया। आपको बता दें कि भारत ने एशियन गेम्स 2023 में अब तक 9 दिनों में कुल 60 मेडल जीते हैं। इसमें 13 गोल्ड के अलावा 24 सिल्वर मेडल और 23 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

तीरंदाजी में दो मेडल कंफर्म

पुरुष तीरंदाजी में देश को दो मेडल मिलना तय है। भारत के ओजस और अभिषेक इस इवेंट के फाइनल में प्रवेश कर गए हैं।  फाइनल में दोनों का आमना-सामना होगा। ऐसे में तीरंदाजी में भारत को गोल्ड और सिल्वर मेडल मिलना तय हो गया है।

सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम

क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने नेपाल को 23 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही भारतीय टीम 2023 एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारत के लिए बल्लेबाजी में यशस्वी जायसवाल ने शतक जड़ा। वहीं गेंदबाजी में रवि बिश्नोई और आवेश खान ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

तीरंदाजी में फाइनल में अभिषेक

तीरंदाजी में भारत के अभिषेक ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अभिषेक ने सेमीफाइनल में जू जेहून को दो अंकों से शिक्सत दी। इसके साथ ही उन्होंने मेडल कंफर्म कर लिया है।

भारत की झोली में आया 61वां मेडल

एशियन गेम्स के 10नें दिन अर्जुन और सुनील सिंह ने भारत को पहला मेडल दिलाया। इस भारतीय जोड़ी ने कैनो डबल 1000 मीटर में ब्रॉन्ज मेडल जीता। इसके साथ ही 2023 एशियन गेम्स में भारत के नाम अब 61 मेडल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें-  स्पेशल सेल की टीम ने न्यूज क्लिक पर की छापेमारी, अभिसार शर्मा और उर्मिलेश समेत 9 पत्रकारों को किया गिरफ्तार

About Post Author