Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत ने तोड़ा ये रिकॉर्ड, आज भारत को मिला 5वां मेडल

KNEWS DESK- एशियन गेम्स 2023 में भारत ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। आपको बता दें कि भारत ने अब तक सबसे ज्यादा मेडल एशियन गेम्स में जीते हैं साथ ही उसने जकार्ता में 70 मेडल जीतने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

आज भारत को मिला 5वां मेडल

2023 एशियन गेम्स में आज भारत को पांचवां मेडल मिला। महिलाओं के 75 किलोग्राम भारवर्ग में लवलीना बोरगोहेन ने सिल्वर मेडल जीता। फाइनल मुकाबले में लवलीना हार गईं और फिर उन्हें सिल्वर मिला।

प्रवीण हुड्डा को ब्रॉन्ज मेडल से करना पड़ा संतोष

भारतीय मुक्केबाज प्रवीण हुड्डा को सेमीफाइनल में हार के बाद ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। महिलाओं के 57 किलोग्राम भारवर्ग में प्रवीण को चीनी ताइपे की लिन के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

स्क्वैश में आया ब्रॉन्ज मेडल

स्क्वैश में मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में भारत को मलेशिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस तरह भारत की अनहत-अभय की जोड़ी को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। मलेशिया ने भारतीय जोड़ी को 11-8, 2-11, 9-11 से शिकस्त दी।

स्क्वैश में फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, मेडल कंफर्म

भारत की दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल सिंह ने स्क्वैश के मिश्रित युगल के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय जोड़ी ने सेमीफाइनल में हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ पहला सेट हारने के बाद दमदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की। इसके साथ ही भारतीय टीम ने मेडल कंफर्म कर लिया है।

खास- भारत के एथलीट्स ने जिस तरह का अब तक एश‍ियन गेम्स में प्रदर्शन किया है, उससे इस बात की पूरी उम्मीद है कि मेडल्स की सेंचुरी पूरी हो सकती है। ऐसा भारत एश‍ियन गेम्स के इत‍िहास में कभी भी नहीं कर पाया है।

ये भी पढ़ें-   मध्यप्रदेश : राहुल गांधी शहडोल जिले का करेंगे दौरा , कांग्रेस पार्टी तैयारियों में जुटी

About Post Author