पेरिस ओलंपिक 2024 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं तीरंदाज दीपिका कुमारी, 6-4 से जीता मुकाबला

KNEWS DESK, पेरिस ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में तीरंदाज दीपिका कुमारी पहुंच चुकी हैं दीपिका ने जर्मनी को 6-4 से करारी हार दी। उनका मुकाबला मिशेल क्रोपेन से हुआ था जिसमें वह जीत गईं।

Paris Olympics 2024: प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं दीपिका कुमारी, शनिवार को मिशेल क्रोपेन से होगी टक्‍कर - Archer Deepika Kumari storms into the pre quarters Paris Olympics 2024 ...

भारत की ओर से पेरिस ओलंपिक 2024 में आर्चरी की एथलीट दीपिका कुमारी ने अपनी जगह तीरंदाजी के क्वार्टर फाइनल में बना ली है। उनका मुकाबला आज यानी 3 अगस्त को जर्मनी के खिलाफ खेला गया। जिसमें उन्होंने जर्मनी की खिलाड़ी मिशेल क्रोपेन को 6-4 से हरा दिया है।

बता दें कि मिशेल ने पहले सेट में 24 अंक का स्कोर किया, जबकि दीपिका ने 27 का स्कोर कर पहला सेट अपने नाम कर लिया है। मिशेल ने पहले सेट में 6, 9, 9 का स्कोर किया, जबकि दीपिका ने तीनों प्रयास में नौ का स्कोर किया। वहीं दूसरा सेट बराबरी पर छूटा क्योंकि मिशेल ने 27 का स्कोर किया, जबकि दीपिका भी इतना ही स्कोर कर सकीं। हालांकि दीपिका फिलहाल मिशेल से 3-1 से आगे चलती रहीं।

तीसरे सेट में मिशेल ने 25 का स्कोर किया, जबकि दीपिका ने 26 का स्कोर कर तीसरा सेट को अपने नाम कर लिया। इस तरह दीपिका ने 5-1 की बढ़त बना ली है। फिर जर्मनी की मिशेल ने चौथे सेट में वापसी करते हुए 29 का स्कोर किया, जबकि दीपिका 27 का ही स्कोर कर सकीं। हालांकि, दीपिका अभी भी 5-3 की बढ़त के साथ आगे रहीं।

इसके अलावा जर्मनी की मिशेल ने पांचवें सेट की शुरुआत में नौ का स्कोर किया, जबकि दीपिका सिर्फ पांच का ही स्कोर कर सकीं। मिशेल ने अगले प्रयास में भी नौ का स्कोर किया, लेकिन दीपिका ने वापसी करते हुए दोनों अच्छे शॉट खेले। मिशेल ने कुल 27 का स्कोर बनाया, जबकि दीपिका ने भी 27 का स्कोर किया। यह सेट टाई रहा और दीपिका 6-4 से इस मैच को जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

About Post Author