अमित रोहिदास पर लगा एक मैच का बैन, नहीं खेल पाएंगे सेमीफाइनल मुकाबला

KNEWS DESK, भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी अमित रोहिदास पर एक मैच का बैन लग गया है। जिससे अब वह जर्मनी के खिलाफ खेला जाने वाला सेमीफाइनल मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। रोहिदास कोे ब्रिटेन के खिलाफ खेले गए मैच में रेड कार्ड दिखाया गया था, जिसके बाद उन पर एक मैच का प्रतिबंध लग गया।

हॉकी मैच में बवाल... टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को मिला रेड कार्ड, VIDEO - Paris olympics team india hockey player amit rohidas given red card aginst great britain know the full

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम का सामना ब्रिटेन से क्वार्टर फाइनल में हुआ। जिसमें भारत के खिलाड़ी अमित रोहिदास को मैच के दौरान रेड कार्ड दिखाकर करीब 42 मिनट के बाकी खेल से बाहर कर दिया था क्योंकि रोहिदास ने मिडफील्ड में भिड़ंत से बचने की कोशिश की और उनकी हॉकी स्टिक कैलनन के चेहरे पर जा ली। इस पर रेफरी ने शुरू में इस घटना को गंभीर नहीं माना । हालांकि, वीडियो के बाद ये फैसला पलट दिया गया और रोहिदास को रेड कार्ड दिया गया। इसके बाद भारत ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए मुकाबले को अपने नाम कर लिया और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। लेकिन सेमीफाइनल से पहले भारतीय हॉकी टीम को एक तगड़ा झटका लग गया है टीम के शानदार प्लेयर अमित रोहिदास को एक मैच के लिए बैन कर दिया गया है। अब वह सेमीफाइनल में अपना प्रदर्शन नहीं दिखा पाएंगे। बता दें कि सेमीफाइनल मंगलवार 6 अगस्त को जर्मनी के साथ खेला जाएगा।

इसके अलावा इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि 4 अगस्त को भारत बनाम ग्रेट ब्रिटेन मैच के दौरान FIH कोड ऑफ कंडक्ट के उललंघन के लिए अमित रोहिदास को एक मैच के लिए सस्पेंड किया गया है।

About Post Author