राहुल के अर्धशतक की मदद से भारत ने जीता दूसरा वनडे, श्रीलंका को चार विकेट से दी मात

के-न्यूज/स्पोर्ट्स, भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत ने 4 विकटों से जीत दर्ज की. भारत की तरफ से के एल राहुल ने अर्धशतक लगाया. भारत 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त मना ली है.

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने 4 विकटों से श्रीलंका को मात दी. भारत की तरफ के एल राहुल ने सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली. श्रीलंका ने भारत को दूसरे मैच 216 रन का लक्ष्य दिया था. जिसको भारत ने 43.2 ओवर में पा लिया था.

श्रीलंका ने दिया था 216 रनों का लक्ष्य

गुरूवार को कोलकाता के इडेन गार्डेंस में भारत श्रीलंका के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला गया. मैच में टॉस जीतने के बाद श्रीलंका ने पहली बल्लेबाजी का निर्णय लिया. जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने भारत को 216 रनों का लक्ष्य दिया. श्रीलंका की तरफ से नुमानिदु फेर्नान्दा ने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली.

भारत ने 43.2 ओवर पाया लक्ष्य

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 216 रनों का लक्ष्य दिया था. भारत ने पहले तो धीरे शुरूआत की थी. भारत के दोनों ओपनर सस्ते में चलते बने थे. कोहली भी केवल 4 रन बना कर चलते बनते थे. जिसके बाद बल्लेबाजी का मोर्चा के.एल. राहुल ने संभाला. राहुल ने 103 गेदों में 64 रन की महत्वपूर्ण पारी खेला. जिसके बदौलत भारत ने 43 ओवर में 216 रनों का लक्ष्य पा लिया.

सिराज और कुलदीप की जोड़ी ने लिए 6 विकेट

भारत की तरफ से गेंदबाजी में सिराज और कुलदीप की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया. कुलदीप ने 10 ओवर में 51 रन देकर 3 विकेट लिए और सिराज ने 5.4 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट लिए. वही नुमानिदु फेर्नान्दा की 50 रनों की पारी की मदद से श्रीलंका ने 215 रनों तक पहुंच सकी.