पीवी सिंधु ने जीता गोल्ड

पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, भारत को फिर दिलाया गोल्ड
इंग्लैंड के बर्मिंघम में हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय प्लेयर्स अपना प्रदर्शन काफी शानदार दे रहे है। भारत के लिए ओलंपिक में पीवी सिंधु  ने 2 बार मेडल जीता है अब बैडमिंटन स्टार सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 मे भारत को गोल्ड मेडल दिला दिया है। भारत का कॉमनवेल्थ गेम्स में 56 वा मेडल है सिंधु का इसमें पहला गोल्ड मेडल है। पूरे मैच में सिंधु का बहुत अच्छा प्रदर्शन था उन्होंने बहुत कमाल का खेल दिखाया। सिंधु ने कनाडा की वर्ल्ड नंबर-13 मिशेल ली को अपने सामने टिकने का मौका तक नहीं दिया और उसको हरा दिया। पहला गेम उन्होंने 21-15 से अपने नाम कर लिया दूसरा गेम 21-13 से सिंधु ने जीत लिया था दूसरे गेम में उन्होंने अपनी गेम में अच्छा प्रदर्शन किया और मैच पर अपनी पूरी पकड़ रखी। पहली गेम में मिशेल ने सिंधु को थोड़ी टक्कर दी थी पर दूसरे गेम में सिंधु ने उसको मार दी। 
भारत के पास अब तक 20 गोल्ड, 15 सिल्वर, 22 ब्रान्ज़ मेडल आ चुके है। सिंधु कॉमनवेल्थ के पिछले दो सीजन मे 2014 में ब्रान्ज़ और 2018 में सिल्वर मेडल को अपने नाम किया था। 2018 में मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड जीता था। इस मैच मे मिशेल और सिंधु एक दूसरे के खिलाफ 10 वीं बार आमने सामने आए है। इसमें 8 बार सिंधु और 2 बार मिशेल ने मुकाबला जीता है। सिंधु ने मिशेल से अपना 8 साल पुराना बदला ले ही लिया। उन्होंने सिंधु को 2014 में  सेमीफाइनल मे हराया था। 2022 में सिंगापुर की जिया मीन को 49  मिनट चले मुकाबले में  21-19, 21-17 से हराया था और उस मैच को अपने नाम किया था। सिंधु के बाएं पैर मे चोट का असर दिख रहा था पर फिर भी सिंधु ने हार नहीं मानी । 
हैदराबाद से आने वाली सिंधु अपने बेहतर तकनीकी खेल को दिखाते हुए एक के  बाद एक बाधाएं पार करती गईं। सिंधु के बाएं पैर में पट्टी बंधी थी, जिससे उन्हें मूवमेंट में थोड़ी परेशानी हो रही थी। सिंधु ने इसको अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया।