UPPSC Agriculture Service Exam 2024 के जारी हुए रिजल्ट, uppsc.up.nic.in पर देखें नतीजे

KNEWS DESK, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने राज्य  कृषि सेवा परीक्षा (UPPSC Agriculture Service Exam) के प्रीलिम्स रिजल्ट की घोषणा कर दी है। परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी अब अपने परिणाम यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

TNPSC group 4 registration closes today; exam on June 9

इस वर्ष की कृषि सेवा प्रारंभिक परीक्षा 18 अगस्त 2024 को आयोजित की गई थी, जिसमें कुल 23,866 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। इनमें से 2,029 उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा के लिए सफलता हासिल की है। वहीं नतीजों की घोषणा 18 सितंबर यानी कल हो गई थी। बता दें कि यूपीपीएससी एग्रीकल्चर सर्विस एग्जाम के माध्यम से ग्रुप ए सरकारी नौकरी के 268 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया 10 अप्रैल 2024 से 10 मई 2024 तक चली थी, और इसके तीन महीने बाद प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई थी।

कैसे चेक करें रिजल्ट

  1. यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर “Latest news” डैशबोर्ड में क्लिक करें।
  3. “LIST OF CANDIDATES PROVISIONALLY QUALIFIED FOR COMBINED STATE AGRICULTURE SERVICES (MAINS) EXAMINATION 2024” लिंक पर जाएं।
  4. जिसके बाद कृषि सेवा मुख्य परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट खुल जाएगी।
  5. इसमें अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर रिजल्ट चेक करें।
  6. चयन होने पर पीडीएफ फाइल को भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

अभ्यर्थी अपने रिजल्ट के अलावा परीक्षा से संबंधित अन्य जानकारी के लिए यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित रूप से विजिट कर सकते हैं। यह रिजल्ट उन सभी उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जो कृषि सेवा क्षेत्र में अपने करियर को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.