Aja Ekadashi 2024: भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के 3 उपाय, मिलेगी मनपसंद नौकरी और लाइफ पार्टनर

अजा एकादशी 2024: हिंदू धर्म में अजा एकादशी का विशेष महत्व है, और इस साल 29 अगस्त को पड़ने वाली अजा एकादशी पर तीन शुभ संयोगों का महासंयोग बन रहा है, जिससे इस एकादशी का महत्व और भी बढ़ गया है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, भगवान विष्णु को समर्पित इस एकादशी का व्रत रखने से सभी सांसारिक दुखों से मुक्ति मिलती है, सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है, और मोक्ष प्राप्त होता है। आइए जानते हैं कि इस पवित्र दिन पर भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के कौन से उपाय किए जा सकते हैं, जिससे मनपसंद नौकरी और लाइफ पार्टनर मिलने की संभावना बढ़ती है।

महासंयोग में भगवान विष्णु की पूजा का महत्व:

इस साल अजा एकादशी पर तीन शुभ संयोग बन रहे हैं:

  1. गुरुवार का दिन: इस बार अजा एकादशी गुरुवार को पड़ रही है, जो भगवान विष्णु को समर्पित है।
  2. सर्वार्थ सिद्धि योग: यह योग 29 अगस्त को शाम 4:39 बजे से शुरू होकर 30 अगस्त की सुबह 5:58 बजे तक रहेगा।
  3. सिद्धि योग: यह योग व्रत वाले दिन सुबह से शुरू होकर शाम 6:18 बजे समाप्त होगा।

इन संयोगों के कारण इस एकादशी का महत्व और भी अधिक बढ़ गया है।

भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के उपाय:

  1. सिक्के पर रोली, अक्षत और फूल अर्पित करें: अजा एकादशी की पूजा के दौरान एक सिक्के पर रोली, अक्षत, और फूल लेकर भगवान विष्णु को अर्पित करें। पूजा के बाद इस सिक्के को लाल कपड़े में बांधकर अपने घर में रखें। यह उपाय करने से मनचाही नौकरी मिलने की संभावना बढ़ती है।
  2. विष्णु और लक्ष्मी की संयुक्त पूजा: एकादशी के दिन भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की भी पूजा अवश्य करें। इस पूजा में विष्णु जी और माता लक्ष्मी को हल्दी और चने की दाल अर्पित करें, और इन चीजों का दान भी करें। इससे आपको न केवल आर्थिक समस्या से छुटकारा मिलेगा, बल्कि मनचाहा जीवनसाथी भी प्राप्त होगा।
  3. शादीशुदा जीवन की समस्याओं के लिए उपाय: यदि आपकी शादीशुदा जीवन में लड़ाई-झगड़े चल रहे हैं, तो अजा एकादशी के दिन पति-पत्नी को मिलकर भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए। पूजा के दौरान भगवान विष्णु को हल्दी की गांठ अर्पित करें। इस उपाय से भगवान विष्णु की कृपा से आपका वैवाहिक जीवन सुखमय हो सकता है।

अजा एकादशी 2024 के इन तीन उपायों को अपनाकर भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त की जा सकती है, जिससे मनचाही नौकरी और जीवनसाथी मिलने के योग बनते हैं।

About Post Author