WFI: बृजभूषण शरण सिंह की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, 22 जून को होनी है सुनवाई

KNEWS DESK… भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूशण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस की चार्जशीट पर कार्रवाई शुरू हो चुकी है। महिला पहलवानों द्वारा की गई 6 शिकायतों में से 4 शिकायतों में फोटो सबूत तथाकथित यौन उत्पीड़न के 3 मामलों में वीडियो सबूत का हवाला दिया है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने बृहस्पतिवार को 6 महिला पहलावनों के कथित यौन उत्पीड़न, हमले तथा पीछा करने के आरोप में भाजपा सांसद बृजभूषण के खिलाफ 1500 पेज का आरोप पत्र दाखिल किया है।

दरअसल आपको बता दें कि चार्जशीट में पुलिस 6 पहलवानों के अलावा लगभग 70-80 गवाहों के बयान और तकनीकि सबूत भी जारी किया है। इनमें फोटो,वीडियो व फोन काॅल रिकाॅर्ड को भी शामिल किया गया है। दिल्ली पुलिस ने शिकायतों की पुष्टि के इन सबूतों का हवाला दिया है। जिसकी सुनवाई 22 जून को होने वाली है। बता दें कि दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि हमने चार्जशीट में प्रत्येक शिकायत का अलग-अलग उल्लेख किया है। ऐसा इसलिए किया क्योंकि 6 पहलवानों ने अपनी शिकायतों में कई तरह की घटनाओं का उल्लेख किया है। शिकायतों में दर्ज कई घटनाएं WFI कार्यालय, टूर्नामेंट, शिविरों और इससे जुड़ी कई कार्यक्रमों से है। इस कारण प्रत्येक शिकायत के लिए हमने फोटो, वीडियो फुटेज और गवाहों की पुष्टि करने का हवाला दिया है। इसे सबूत के तौर पर हमने संलग्न किया है। अब अपराध और सजा की प्रकृति तय करना अदालत का काम है। हमने तो सिर्फ शिकायतों से जुड़े सबूत जुटाकर अदालत के सामने पेश किए हैं।

पहलवानों का कहना है कि उन्हें इंसाफ चाहिए। 28 अप्रैल को दर्ज की गई एक प्राथमिकी में पहलवान ने आरोप लगाया है कि जब वह मैट पर थी तो बृजभूषण शरण सिंह ने उसकी टी-शर्ट उतारी और सांस की जांच लेने के बहाने से उसके स्तन पर हाथ रख दिया। जबकि एक अन्य पहलवान ने आरोप लगाते हुए कहा है कि एक टूर्नामेंट के बाद उन्होंने एक टीम फोटोग्राफ के दौरान उसे अनुचित तरीके से छुआ। अदालत में इसकी सुनवाई 22 जून को होने वाली है। देखना यह है कि इन मौजूद सबूतों के आधार पर अदालत क्या फैसला लेती है।

About Post Author