चंदौली में पानी के लिए ग्रामीणों ने दिया धरना, एसडीएम ने तत्काल पानी मुहैया नहीं होने पर कार्रवाई की दी चेतावनी

रिपोर्ट – अश्विनी मिश्रा

उत्तर प्रदेश – चंदौली जनपद के सकलडीहा कस्बा में बीते 15 दिनों से फोरलेन सड़क बनने के कारण पाइपलाइन टूट जाने से पानी नहीं मिल रहा है। लगातार अधिकारियों को सूचना नहीं देने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर, सोमवार को कस्बा वासियों का धैर्य डीग गया और सुबह से ही कस्बा के तिमिलपुरा मार्ग पर बैठकर धरना देते हुए प्रशासन विरोधी नारे लगाने लगे। मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी सकलडीहा ने मातहतो को किसी भी हालत में पानी नहीं पहुंचने पर मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी गई,तब जाकर धरना समाप्त हुआ।

आधा दर्जन गांवों में पूरी तरह से पानी की सप्लाई बंद

आपको बता दें कि चंदौली जनपद के सकलडीहा कस्बा में 15 दिनों से जल निगम की पानी से सप्लाई नहीं हो पा रहा है| जिससे कस्बा वासियों को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। आधा दर्जन गांवों में पूरी तरह से पानी की सप्लाई बंद है। गांव में हैंडपंप आदि से काम चल जा रहा है लेकिन सकलडीहा कस्बा में सबके यहां हैंडपंप नहीं होने से उनको पाने के लिए तरसना पड़ रहा है, जिससे उनका धैर्य सोमवार को टूट गया और व्यापार मंडल अध्यक्ष कृष्णा सेठ के नेतृत्व में धरना पर बैठ गए।

एजेंसी के अधिकारियों तथा जल निगम के अधिकारियों को चेतावनी

सूचना के बाद सकलडीहा उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा मौके पर पहुंचे और सड़क निर्माण करने वाली एजेंसी के अधिकारियों तथा जल निगम के अधिकारियों को चेतावनी दी है किसी हालात में आज शाम तक पानी नहीं मिलता है तो आप लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। उप जिलाधिकारी की चेतावनी के बाद संबंधित अधिकारी कर्मचारी पानी की सप्लाई में जुट गए और उसके बाद धरना समाप्त किया गया। यहीं नहीं व्यापार मंडल सकलडीहा के अध्यक्ष कृष्ना सेठ ने चेतावनी दी है कि अगर सोमवार को पानी सप्लाई नहीं चालू हुई तो मंगलवार से सड़क जाम करते हुए आमरण अनशन किया जाएगा।

About Post Author