उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पहुंचे कैंची धाम, पत्नि संग नीम करोली महाराज के दर्शन कर की पूजा-अर्चना

रिपोर्ट – कान्ता पाल

नैनीताल – उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ एक दिवसीय उत्तराखण्ड भ्रमण कार्यक्रम के तहत हल्द्वानी कैंट स्थित हेलीपैड पहुंचे। उपराष्ट्रपति के हल्द्वानी पहुंचने पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि) ने उनका स्वागत अभिवादन किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी , एडीजी अमित सिन्हा व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने भी उपराष्ट्रपति का स्वागत किया । उपराष्ट्रपति के साथ उनकी धर्मपत्नी भी हैं।

नीब करौरी के कैंची धाम पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, बोले- बाबा के दर्शन कर अभिभूत हूं - Vice President Kainchi Dhamनीम करोली बाबा महाराज के दर्शन कर मंदिर में पूजा-अर्चना की

बता दें कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने बृहस्पतिवार को हल्द्वानी हैलीपेड से वे सड़क मार्ग से कैंची धाम को रवाना हुए। उपराष्ट्रपति ने यहां पत्नि संग नीम करौरी महाराज के दर्शन किए और पूजा- अर्चना की | मंदिर समिति और प्रशासन की ओर से उपराष्ट्रपति को बाबा की मूर्ति देकर स्वागत किया। इस दौरान अन्य श्रद्धालुओं की मन्दिर में आवाजाही के लिए बन्द रखा गया।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किए कैंची धाम के दर्शन | Vice President Jagdeep Dhankhar visited Kainchi Dham | उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किए कैंची धाम के दर्शन

भारत की संस्कृति को विश्व में पहचान मिल रही

उप राष्ट्रपति कैंची धाम में लगभग आधे घन्टे तक कैंची धाम में रुकें जिसके बाद वे वापस हल्द्वानी को लौट गए। पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है। साथ ही भारत महापुरुषों की भूमि है। उपराष्ट्रपति ने कहा कि देश में सराहनीय कार्य हो रहे हैं। साथ ही विश्व में भारत की संस्कृति को पहचान मिल रही है । उन्होंने कहा कि देश में जी 20 कार्यक्रम से भारत की ख्याति विश्व में बढ़ी है ।

About Post Author