अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम, पीएम आवास योजना के तहत गरीबों को मिले आवास

रिपोर्टर – मोहम्मद साकिर

राजस्थान – डीडवाना शहर के अंदर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। वहीं सरकार की ओर से भी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर राजस्थान परिवहन निगम की बसों को नि:शुल्क किया गया है। सरकार का कहना है कि नारी शक्ति भारत की वह ताकत है, जो ताकत कभी छुपाए नहीं छुप सकती है। नारी आज कल हर क्षेत्र में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही है।

नि:शुल्क यात्रा की सेवा का तोहफा महिलाओं को दिया

इसी के तहत आज राजस्थान सरकार की और से नि:शुल्क यात्रा की सेवा का तोहफा महिलाओं को दिया गया | वहीं अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर डीडवाना शहर के अंदर विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें नगर परिषद डीडवाना के अंदर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर भी विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित हुए हैं। जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत महिलाओं को 1,20000 हजार रुपए के आवास के लिए सहयोग राशि की चेक सौंपे गए।

प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की दिलाई शपथ

वहीं महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने को लेकर भी रोजगार को लेकर 10,000 रुपए रुपए के चेक सौंपे गए। साथ ही स्वच्छ भारत स्वच्छ मिशन के अंतर्गत महिलाओं को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ दिलाई साथ ही महिलाओं को कपड़े के कैरी बैग का वितरण किया गया।

महिलाओं को रोजगार के लिए प्रोत्साहन राशि

आपको बता दें कि अब तक डीडवाना नगर परिषद की और से 90 गरीब परिवारों को आवास उपलब्ध कराने के लिए योजना का लाभ दिलाया जा चुका है। वहीं 200 महिलाओं को रोजगार के लिए प्रोत्साहन राशि दिलाई जा चुकी है। इस कार्यक्रम में सभापति रचना होलानी, एईएन दलीप सिंह, जेईएन पन्नालाल गुज्जर ,जेईएन दिलीप कुमार, सीओ अरविन्द कुमार, एमआईएस इंजीनियर प्रेम फुलफगर, फायरमैन राजेंद्र सिंह अरमाना और नादिरा दीपचंद आदि मौजूद रहें।

About Post Author