ऋषिकेश एम्स में चार हेलीकॉप्टरों की इमरजेंसी लैंडिंग, खराब मौसम बना वजह

उत्तराखंड- मौसम बिगड़ने की वजह से केदारनाथ से देहरादून आ रहे हेलीकॉप्टरों की ऋषिकेश के एम्स में आपात लैंडिंग कराई गयी। चार हेलीकॉप्टरों में करीबन  20 लोग मौजूद थे और इन सभी में से एक उत्तर प्रदेश के पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री बृजेश कुमार सिंह भी मौजूद थे। केदारनाथ से बुधवार दोपहर चार हेलीकॉप्टरों ने देहरादून के सहस्त्रधारा हेलीपैड के  लिए उड़ान भरी और इसी दौरान देहरादून का मौसम अचानक खराब हो गया और बादल छा जाने की वजह से तुरंत ही चारों हेलीकॉप्टरों की आपात लैंडिंग कराने का निर्णय लिया गया जो बहुत ही सुरक्षित निर्णय था।

देहरादून में अचानक साढ़े तीन बजे के बाद आंधी चलने लगी आंधी का प्रकोप इतना भयंकर था कि काफी बिजली लाइनों को भी हानि पहुंची हैं और अचानक आंधी चलते – चलते बादल छा गए और मौसम में पूरी तरह से परिवर्तन आ गया। उसके तुरंत बाद ही बारिश शुरू हो गयी जिसके कारण यह निर्णय लेना पड़ा।

एक के बाद एक लैंडिंग होने की वजह से एम्स संस्थान के सुरक्षाकर्मियों से लेकर अफसरों तक में हडकंप की स्थिति बन गयी। वहाँ लोगों के बीच तनाव की स्थिति बन गई स्थिति सही होने के बाद एम्स के जनसंपर्क अधिकारी एसके सिंह ने बताया कि जैसे मौसम साफ हुआ और नियंत्रण में आया उसके करीब एक घंटे बाद ही हेलीकॉप्टरों ने दुबारा उड़ान भर ली मगर एक हेलीकॉप्टर तकनीकी खराबी होने के वजह से उड़ान नहीं भर पाया और जो निर्णय लिया गया था वो बहुत अच्छा और सुरक्षित निर्णय लिया गया जिससे आने वाली मुसीबत टल गयी और हेलीकॉप्टरों ने दुबारा सुरक्षित उड़ान भर ली।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.