मार्ग पर बुनियादी सुविधाओं को रखें ठीक: सिंह

देहरादून। प्रदेश में चार धाम यात्रा चल रही है। ऐसे में आए दिन यात्रा मार्ग पर बुनियादी सुविधाओं के दुरूस्त न होने की खबरें आए दिन सामने आती रहती हैं। इसलिए उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने यात्रा मार्ग में बुनियादी सुविधाओं को चाक चौबंद रखने केे लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की यात्रा को सुगम और सुरक्षित रखने का हर संभव प्रयास किया जाए। गुरुवार को हेमकुंड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्रजीत सिंह बिंद्रा से मुलाकात के दौरान राज्यपाल ने यात्री सुविधाओं पर विशेष जोर दिया।बिंद्रा ने राज्यपाल को आगमी हेमकुंड साहिब यात्रा के लिए आमंत्रित किया। इसके साथ ही उन्होंने राज्यपाल को 17 मई को ऋषिकेश से पांच प्यारों की अगुवाई  मे प्रथम जत्थे को रवानगी हेतु भी आमंत्रित किया जिससे कि हेमकुंड साहिब यात्रा 2023 का विधिवत शुभारंभ हो सके।

वहीं इस मुलाकात के दौरान राज्यपाल ने उनसे यात्रा की तैयारियों और यात्रा मार्ग में चल रहे निर्माण कार्यों की भी जानकारी ली।  बिंद्रा ने उनसे यात्रा मार्ग में तैयार की गयी पार्किंग,रेलिंग सुलभ शौचालय के निर्माण सड़क चौड़ीकरण से सम्बन्धित जानकारी भी दी। जानकारी के मुताबिक राज्यपाल चारों धामों के साथ ही यात्रा मार्ग पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। यात्रा का दौरान होने वाली असुविधाओं का भी राज्यपाल समय समय पर जायजा ले रहे है।

About Post Author