अधूरे काम के कारण 20 लाख रुपए बर्बाद

रायपुर के तपोवन क्षेत्र में करीब 1 साल पहले पीडबल्यूडी ऋषिकेश द्वारा 500 मीटर की एक नाली बनवाई गई थी जिसमें करीब 20 लाख रुपए लगे थे, परंतु ये नाली बीच में तीन जगहों पर खुली छोड़ी गई थी। बीच में तीन जगहों पर नाली ना बनने के कारण बरसात में नाली का सारा पानी सड़कों और लोगों के घरों में जा रहा है। इस कारण नाली बनवाने का कोई लाभ नहीं मिल रहा है और 20 लाख रुपए बर्बाद हो गए है।

रायपुर के तपोवन कालोनी के मुख्य मार्ग पर नाली नहीं थी। इस कारण बरसात में पानी इधर-उधर पास नहीं हो पा रहा था जिसके चलते विधायक उमेश शर्मा काऊ ने मार्च 2021 में पीडबल्यूडी ऋषिकेश को नाली निर्माण का प्रस्ताव दिया। पीडबल्यूडी नाली का निर्माण तो किया लेकिन काम बीच में तीन जगहों पर अधूरा छोड़ दिया ।

नाली में बीच में एक जगह पर ट्रान्स्फॉर्मर लगा हुआ है, खेल विभाग से सटकर भी पूरी नाली नहीं बनवाई गई है। बनाई गई नाली का पानी भी रायपुर ब्लॉक कार्यालय में घुस रहा है।

सामाजिक कार्यकर्ता नवीन रावत ने बताया की नाली बिना सर्वे के बनाई गई थी यदि बनाने से पहले सर्वे किया होता तो पहले ट्रान्स्फॉर्मर हटाए जाते फिर नाली का निर्माण होता। खंड विकास अधिकारी ने बताया की कुछ दिन पहले बारिश हुई तो सारा पानी कार्यालय में घुस गया इस पर उन्होंने पीडबल्यूडी के ईई से बात करी है, ईई ने कहा है की वो ट्रान्स्फॉर्मर हटा के कार्यालय के सामने नाली बनाएंगे।

ईई पीडबल्यूडी,ऋषिकेश धीरेन्द्र कुमार ने कहा की रायपुर के तपोवन में जो तीन जगहों पर नाली का काम अधूरा छोड़ा गया है वो काम उनके ध्यान में नहीं है, वो इस डिविजन में कुछ समय पहले आए है और इस विषय पर कार्यवाही करी जाएगी।