उत्तराखंड: आपदा से निपटने के लिए आपदा प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष ने ली अधिकारियों की बैठक

रिपोर्ट – अज़हर मलिक

काशीपुर – उत्तराखंड आपदा प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष विनय रोहेला लगभग चार दिन से कुमाऊं भ्रमण पर है। नैनीताल, अल्मोड़ा और अन्य पहाड़ों में आपदा से निपटने के लिए संबंधित अधिकारियों की बैठक ली और आपदा से संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

आपदा से संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक

बता दें कि इसी क्रम में आज आपदा प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष विनय रोहेला ने मुरादाबाद रोड स्थित नवीन कृषि मंडी के गेस्ट हाउस में आपदा से संबंधित अधिकारियों की बैठक ली, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नगर में आ रही समस्याओं से श्री रोहिल्ला को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि मानसून सत्र से पहले और मानसून सत्र के बाद जो भी समस्याएं आ रही हैं उसका निस्तारण अधिकारी तुरंत करें। मानसून से कोई जनहानि ना हो और ना पशु हानि हो इसको लेकर अधिकारी अभी से सतर्क हो जाएं।

आपदा से निपटने के लिए पूर्ण तैयारी

उन्होंने कहा कि आपदा से निपटने के लिए पूर्ण तैयारी की जा चुकी हैं और आपदा को लेकर अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है की वह अपने-अपने विभागों से संबंधित कार्य करें। इस अवसर पर जल निगम, नगर निगम , एसडीएम, पूर्ति निरीक्ष, पुलिस अधिकारी, विद्युत विभाग के कर्मचारी अधिकारी और अन्य विभागों के अधिकारी बैठक में सम्मिलित रहे।

जल भराव की समस्या का निराकरण करना अति आवश्यक

उन्होंने कहा कि जल भराव की समस्या काशीपुर की ज्वलंत समस्या है जिसका निराकरण करना अति आवश्यक है।कुछ लोगों ने बताया की पिछली बार भयंकर वर्षा होने से काशीपुर के ढेला नदी के इर्द-गिर्द बने आठ मकान ध्वस्त हो गए थे, जिससे लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा कि इस बार आपदा से निपटने के लिए अधिकारियों को पहले से ही निर्देशित कर दिया गया है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.