उत्तराखंड: 5वें राज्य खेलों के तहत पहली बार नैनीझील में जल क्रीड़ा का हुआ आयोजन, नौ जिलों के करीब 100 से अधिक खिलाड़ियों ने किया प्रतिभाग

रिपोर्ट – कान्ता पाल

नैनीताल – उत्तराखंड में चल रहे पांचवें राज्य खेल के तहत नैनीताल में आज से दो दिवसीय जल क्रीड़ा क्याकिंग, रोईंग , याचिंग प्रतियोगिता का विधायक सरिता आर्य ने शुभारंभ किया।

आपकों बता दें कि उत्तराखंड में चल रहे पांचवें राज्य खेलों के तहत नैनीताल में आज से दो दिवसीय जल क्रीड़ा प्रतियोगिता का उद्घाटन विधायक सरिता आर्य ने किया। यह प्रतियोगिता नैनीझील में आयोजित की जा रही है, जो कि इस क्षेत्र में पहली बार हो रहा है।

इस दौरान विधायक सरिता आर्य ने कहा कि नैनीताल में राज्य खेलों के तहत पहली बार नैनीझील में जल क्रीड़ा का आयोजन किया जा रहा है जिसमें उत्तराखंड के नौ जिलों के करीब 100 से अधिक खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे है। उन्होंने कहा कि नैनीताल के आसपास की झीलों में भी इस तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित होनी चाहिए ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके।

नैनीझील में पहली बार आयोजित प्रतियोगिता में पुरुष और महिला वर्ग में 500 और 1000 मीटर की रेस का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता के बाद फरवरी में आयोजित होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए कायकिंग कैनोइंग , रोईंग , याचिग टीमों का चयन होगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.