उत्तराखंड: छात्र-छात्राओं ने बसों के आगे खड़े होकर प्रदर्शन कर की नारेबाजी, आबादी क्षेत्र से हाईवे का ट्रैफिक चलाने का किया विरोध

रिपोर्ट – प्रिंस शर्मा

उत्तराखंड – रुड़की के आदर्शनगर स्थित आबादी क्षेत्र से रोडवेज बसों एवं अन्य भारी वाहनों के आवागमन के विरोध में ग्रीनवे स्कूल के छात्र -छात्राओं ने बसों के आगे खड़े होकर प्रदर्शन और नारेबाजी की।

स्कूल बसों के अलावा सैकड़ों रोडवेज बसें प्रतिदिन आबादी क्षेत्र से दौड़ती

आपको बता दें कि रुड़की हरिद्वार हाइवे स्थित सोलानी नदी पुल को क्षतिग्रस्त होने के कारण भारी वाहनों के आवागमन के लिए बंद किया हुआ है। वहीं इस पुल के बंद होने के कारण स्कूल बसों को काफी घूमकर जाना आना पड़ता था। इस समस्या को देखते हुए आदर्शनगर में रपटे का निर्माण किया गया लेकिन अब इस रपटे से स्कूल बसों के अलावा सैकड़ों रोडवेज बसें प्रतिदिन आबादी क्षेत्र से दौड़ती हैं। वहीं कांग्रेस से लेकर क्षेत्रवासी तक इस प्रकार कॉलोनी में हाइवे का ट्रैफिक चलने का विरोध कर चुके हैं और डेढ़ साल से बंद पड़े सोलानी नदी पुल के स्थान पर नए पुल के निर्माण की मांग कर रहे हैं।

हजारों बच्चों पर हर समय खतरा मंडराता रहता है

आज आदर्शनगर में ग्रीनवे स्कूल के कई छात्र छात्राओं ने रोडवेज बसों के आगे खड़े होकर इन बसों के आवागमन का विरोध किया। स्कूल प्रबंधक अशोक चौहान ने कहा कि उनके द्वारा इस संबंध में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से लेकर अन्य अधिकारियों से वार्ता हुई इसके बाद ट्रकों का आवागमन तो बंद हुआ लेकिन रोडवेज बसें ऐसे ही दौड़ रही हैं| इन बसों के कारण जहां हजारों बच्चों पर हर समय खतरा मंडराता रहता है| वहीं कई बार अभिभावक भी दुर्घटना का शिकार होने से बच चुके हैं। अगर इस प्रकार से ही बसों का आवागमन जारी रहा तो कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

दुर्घटना का खतरा बना रहता है

स्कूल प्रधानाचार्य माला चौहान ने बताया कि स्कूल में हजारों बच्चे पढ़ते है उन्हे छोड़ने अभिभावक आते जाते हैं लेकिन इस मार्ग पर रोडवेज बसें और अन्य भारी वाहन चलते है जिससे दुर्घटना का खतरा बना रहता है। वहीं मौके पर पहुंचे ट्रैफिक इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र पंत के कहने पर स्कूल प्रवंधन द्वारा जाम खत्म किया गया। इस बारे में टीआई का कहना है इस संबंध में रोडवेज प्रशासन एवं अन्य अधिकारियों से वार्ता की जाएगी उसके बाद अग्रिम कारवाई होगी।

About Post Author