उत्तराखंड: पालिका कर्मियों से अभद्रता करने वालों के फड़ कारोबारियों खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

रिपोर्ट – कान्ता पाल

उत्तराखंड – नैनीताल के पंत पार्क में अवैध अतिक्रमण प्रशासन के लिए नासूर बनता जा रहा है। कई मर्तबा कार्रवाई के बावजूद पंत पार्क से अवैध फड़ खोखे कम होने का नाम नहीं ले रहे है। अवैध फड़ को हटाने पहुंची पुलिस व नगर पालिका परिषद प्रशासन को फड़ संचालक महिलाएं टीम से बहस पर उतारू हो गयी, जिसके चलते टीम को बैरंग वापस लौटना पड़ा।

बता दें कि वहीं अब मामले में कार्यवाहक अध्यक्ष एनके गोस्वामी का कहना है कि फड़ व्यवसायियों द्वारा पालिका कर्मचारियों से अभद्रता करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के साथ ही इनके सामान को जब्त करने और लाइसेंस को निरस्त किया जाएगा। उन्होंने कहा हर हाल में न्यायालय के आदेशों का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

आपको बता दे कि हाईकोर्ट द्वारा वेंडर जोन बनाये जाने तक पंत पार्क में पालिका द्वारा 121 लाइसेंस धारक फड़ धारकों को शाम दो घंटे तक लगाने की अनुमति दी गई है लेकिन वर्तमान में पुलिस चैकी से गुरुद्वारे तक सड़क के दोनों ओर 121 से भी काफी अधिक फंडों का संचालन किया जा रहा है जिससे पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों को भोटिया माला बाजार,नयना देवी मंदिर, गुरुद्वारे व ठंडी सड़क की ओर जाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

About Post Author