उत्तराखंड: पुलिस का बाहरी लोगों पर जारी रहेगा विशेष निगरानी अभियान, माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

रिपोर्ट – शुभम कोटनाला 

देहरादून – उत्तराखंड में बाहरी लोगों पर पुलिस अब विशेष तौर पर निगाह रखेगी। उत्तराखंड पुलिस के आईजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दिशा निर्देश पर बाहरी लोगों का सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है और यह प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी।

आपको बता दें कि उत्तराखंड पुलिस ने बाहरी लोगों की गतिविधियों पर विशेष निगरानी रखने का निर्णय लिया है। आईजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दिशा निर्देश पर बाहरी लोगों का सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है और यह प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि खास तौर पर बाहरी प्रदेशों के लोग देहरादून में आकर अपना रोजगार चला रहे हैं और अन्य गतिविधियों में शामिल हैं। ऐसे में बहुत से लोग अपराधिक प्रवृत्ति के भी होते हैं और उन पर निगाह रखी जा रही है। इसके साथ-साथ किरायेदारों के सत्यापन का भी अभियान चलाया जा रहा है।

आईजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि पिछले दिनों रुद्रप्रयाग जिले में बाहरी व्यक्तियों रोहिंग्या और गैर हिंदू लोगों के गांव में घूमने पर प्रतिबंध लगाने के पोस्टर लगाए गए हैं इसको लेकर भी पुलिस की समन्वय बैठक की गई है। उन्होंने कहा कि माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.