उत्तराखंड: गौरीकुंड में बादल फटने के बाद पांचवें दिन भी रेस्क्यू ऑपरेशन

KNEWS DESK – उत्तराखंड के कई हिस्सों में तेज बारिश और बादल फटने के बाद गौरीकुंड जिले में सोमवार को पांचवें दिन भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। एनडीआरएफ, वायु सेना और स्थानीय पुलिस फंसे हुए यात्रियों को बाहर निकालने में जुटे हैं।

उत्तराखंड: चुनौती बना खराब मौसम, NDRF और SDRF ने पैदल शुरू किया रेस्क्यू, 7  हजार यात्री बचाए गए - Bad weather became a challenge for rescue team NDRF  and SDRF started rescue

उत्तराखंड में आए भूस्खलन के बाद रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी है। छोटे हेलीकॉप्टर के जरिए यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा रहा है। केदारनाथ, भीमबली और गौरीकुंड से 10,000 से ज्यादा लोगों को बचाया जा चुका है। बुधवार को लिनचोली के पास जंगलचट्टी में बादल फटने से पैदल केदारनाथ जाने वाले रास्ते बंद हो गए थे।

रुद्रप्रयाग: रेस्क्यू के लिए इस्तेमाल किये जा रहे सोनप्रयाग-गौरीकुंड रोड पर  बोल्डर गिरा

रविवार को केदारनाथ के पैदल रास्ते पर फंसे श्रद्धालुओं समेत 400 से ज्यादा लोगों को एयर लिफ्ट कर लिनचोली भेजा गया। केदारनाथ पैदल मार्ग पर लिंचोली, भीमबली, घोड़ापड़ाव और रामबाड़ा समेत कई जगहों पर सड़कें बह गई हैं। कई जगहों पर भूस्खलन से सड़कें टूट गई हैं। इसकी वजह से कई जगहों पर श्रद्धालु फंसे हुए हैं।

About Post Author