उत्तराखंड: मानसून के बाद सड़कों की स्थिति सुधारने के लिए लोक निर्माण विभाग ने की समीक्षा बैठक, सुधार के लिए उठाए जा रहे कदमों की दी जानकारी

रिपोर्ट – अंकित काला 

 देहरादून – उत्तराखंड में मानसून के दौरान सड़कों की खराब स्थिति को लेकर लोक निर्माण विभाग अब एक्शन मोड में आ गया है। लोक निर्माण विभाग के सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडेय ने हाल ही में एक समीक्षा बैठक की, जिसमें उन्होंने राज्य की सड़क अवसंरचना की स्थिति और सुधार के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी।

सचिव पंकज पांडे ने की NH व NHAI द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा,  अधूरी पड़ी सड़कों के निर्माण को दिए निर्देश - Vasundhara Deep

सड़कें और उनके वर्तमान हालात

समीक्षा बैठक के दौरान, डॉ. पंकज कुमार पांडेय ने बताया कि वर्तमान में लोक निर्माण विभाग की कुल 83 सड़कें बंद हैं। इनमें से अधिकांश सड़कें आज ही खोली जाएंगी। उन्होंने बताया कि कुछ सड़कें प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) के तहत संचालित हो रही हैं, जिससे कुल मिलाकर 86 सड़कें बंद हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ ऐसी सड़कें हैं जिसके चलते नंदप्रयाग में हाईवे पर मलबा जमा हो रखा है| जिसे हटाने का काम लगातार जारी है और वहां पर वैकल्पिक मार्ग पर ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है।

About Post Author