उत्तराखंड: आपदा प्रबंधन के लिए सभी जगहों पर तैनात किए गए कार्मिक, विभाग हर स्तर से तैयारी में जुटा

रिपोर्ट – अंकित काला 

देहरादून – उत्तराखंड में मानसून सीजन से पहले आपदा प्रबंधन विभाग सभी विभागों के साथ समन्वय बनाकर काम कर रहा है। मानसून सीजन के दौरान किसी भी विपरीत परिस्थिति से निपटने के लिए विभाग हर स्तर से तैयारी में जुटा है।

उत्तराखंड के प्रमुख पर्यटन स्थल और घूमने की जानकारी – Tourist Places In  Uttarakhand In Hindi - Holidayrider.Comविपरीत परिस्थिति से निपटने के लिए हर स्तर से तैयारी

आपको बता दें कि उत्तराखंड में आपदा प्रबंधन विभाग मानसून सीजन से पहले सभी विभागों के साथ समन्वय बनाकर विपरीत परिस्थिति से निपटने के लिए हर स्तर से तैयारी में जुटा है| तमाम ऐसे जगह पहले से ही चिन्हित किए गए हैं जहां पर भूस्खलन और अन्य विपरीत परिस्थितियां सामने देखने को मिल सकती हैं। उन सभी जगह पर एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और डीडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है। तमाम जगहों पर पीडब्ल्यूडी की टीम भी पहले से मुस्तैद है।

Uttarakhand State Disaster Management Authorityसभी विभागों के साथ समन्वय बनाकर कर रहे काम

चारधाम यात्रा मार्गों पर भी अधिकारी सभी विभागों के साथ समन्वय बनाकर काम कर रहे हैं। कहीं पर भी अगर विपरीत परिस्थितियों सामने आती हैं तो सभी लोग समन्वय बनाकर क्विक रिस्पांस करेंगे। प्रभावितों को जल्द से जल्द राहत दिलाने का काम करेंगे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.