उत्तराखंड: मौसम विभाग ने जारी की हीट वेव की चेतावनी, लोगों को सावधानी बरतने की दी सलाह

रिपोर्ट – अंकित काला 

देहरादून -उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में हीट वेव की चेतावनी जारी कि है। मौसम विभाग ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करने की लोगों को सलाह दी है।

Heatwave Alert: गर्मी से सावधान! इन 5 राज्यों में अप्रैल के पहले हफ्ते में  हीटवेव का अलर्ट, पढ़ लीजिए IMD की चेतावनी - temperature rise continuously  IMD issue heatwave and ...जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की दी सलाह 

आपको बता दें कि  वहीं दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और वरिष्ठ सर्जन ने लोगों को कम से कम बाहर निकलने की सलाह दी है। इसके साथ ही जरूरी होने पर बाहर निकलने पर छाते और कपड़े से सर को ढ़के रखने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने मैदानी जिलों में अगले 3 दिन हीट वेव को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून, उधम सिंह नगर और हरिद्वार जिलों में तापमान 40 से 41°C तक पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग ने सभी को सतर्क रहने के लिए सलाह दी है। मौसम विभाग का कहना है कि 20 मई तक प्रदेश में के मैदानी जिलों में तापमान और ज्यादा बढ़ाने की संभावना है। मैदानी जिलों में तापमान 41 डिग्री के ऊपर पहुंच सकता है।

Uttarakhand Weather Update Today Imd Yellow Alert Of Rain And Lightning In  Many Districts - Amar Ujala Hindi News Live - Uttarakhand Weather:आज बिगड़ा  रहेगा मौसम, कई जिलों में बारिश और बिजलीगर्मी बढ़ने के साथ ही अस्पताल में बढ़ रही मरीजों की संख्या

इसके साथ ही उन्होने बताया कि दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक तापमान अधिक होने की वजह से लोगों को विशेषकर इस समय घरों से बाहर ना निकलने की सलाह दी है। वहीं उन्होने बताया कि गर्मी बढ़ने के साथ ही अस्पताल में मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है लेकिन सभी मरीज सामान्य उपचार से ही ठीक हो रहे हैं।

About Post Author