उत्तराखंड: देवप्रयाग में भीषण सड़क हादसा, खाई में गिरा पिकअप वाहन, एक युवक की मौत

रिपोर्ट – भगवान सिंह 

देवप्रयाग – उत्तराखंड के पहाड़ी जनपदों में हादसों की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आज एक बार फिर सुबह सुबह नेशनल हाईवे-58 पर शिवमूर्ति के पास हादसा हो गया. यहां एक पिकअप वाहन 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरा. स्थानीय लोगों ने जब वाहन खाई में गिरने की आवाज सुनी तो वो घटना स्थल की तरफ भागे.

पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी 

बता दें कि शनिवार तड़के देवप्रयाग में नेशनल हाइवे 58 पर शिवमूर्ति के पास भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां एक पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा. इस हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। लोगों ने आनन-फानन में इसकी सूचना देवप्रयाग पुलिस को दी. सूचना मिलते ही देवप्रयाग सहित आसपास की चौकियों की रेस्क्यू टीमें घटना स्थल पर पहुंची और रेस्क्यू कार्य शुरू किया गया. दो घायलों को सड़क पर लाया गया. इनमें से एक घायल की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गयी. दूसरे घायल व्यक्ति को नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया.

Devprayag truck hadsaQ: Truck fallen in deep ditch in devprayag 2 diedसिर पर चोट लगने के कारण मौके पर हुई मौत 

दुर्घटना में पिकअप चालक सुमित पुत्र हेम सिंह (उम्र लगभग 29 वर्ष) निवासी ग्राम बिरसडी, ब्लॉक कोट, पट्टी कंडवालस्यू, जनपद पौड़ी गढ़वाल के सिर पर चोट लगने के कारण मौके पर ही मृत्यु हो गई थी. सुमित के गांव का ही उसका साथी धीरेंद्र पुत्र सुल्तान सिंह (उम्र लगभग 36 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस द्वारा सरकारी वाहन से मृतक व घायल को CHC बागी, देवप्रयाग भिजवाया गया है.

दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही

परिवार वालों को घटना की सूचना दे दी गयी है. दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है. देवप्रयाग एसएचओ महिपाल रावत ने बताया कि ये घटना आज सुबह हुई. इसमें एक व्यक्ति की मौत हुई जबकि एक घायल हो गया जिसे अस्पताल भर्ती करा दिया गया है.

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.