उत्तराखंड: स्वास्थ्य एवं शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने की पीएम मोदी से मुलाकात, प्रगति एवं भविष्य की योजनाओं पर विस्तार से हुई चर्चा

रिपोर्ट – अंकित काला 

देहरादून – उत्तराखंड के स्वास्थ्य एवं शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई देने के साथ ही राज्य में चिकित्सा, शिक्षा और सहकारिता के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों और उपलब्धियों की जानकारी दी।


बता दें कि  उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शिष्टचार मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने पीएम मोदी को तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने पर बधाई व शुभकामनाएं दी।

इस दौरान उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन, विद्या समीक्षा केंद्र की स्थापना, उच्च शिक्षा के तहत कॉलेज एवं विश्वविद्यालय नैक एक्रिडिएशन, छात्राओं को छात्र संघों व परिषदों में 50 फीसदी आरक्षण, आयुष्मान योजना, टीबी मुक्त अभियान, टीकाकरण के साथ ही बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में बन रहे अस्पतालों के निर्माण के संदर्भ में जानकारी दी।

डा. रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री से भेंट के दौरान राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सहकारिता के क्षेत्र में हुई प्रगति एवं भविष्य की योजनाओं पर विस्तार से चर्चा हुई।

 

 

About Post Author