उत्तराखंड: किसानों ने डीजीएम कार्यालय पर की तालाबंदी, गांवों में स्मार्ट मीटर लगाने का जमकर किया विरोध

रिपोर्ट – प्रिंस शर्मा 

रूड़की – स्मार्ट मीटर के विरोध में अलग-अलग किसान संगठन के बैनर तले किसान तहसील परिसर स्थित ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय और विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता कार्यालय पर धरने पर बैठे हैं। वहीं उत्तराखंड किसान मोर्चा के बैनर तले किसानों ने बिजली विभाग के डीजीएम कार्यालय पर सांकेतिक तालाबंदी की और गांवों में स्मार्ट मीटर लगाने का जमकर विरोध किया। किसानों ने कहा कि किसानों को स्मार्ट मीटर किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं है।


आपको बता दें कि उत्तराखंड किसान मोर्चा द्वारा धरने के सांतवे दिन कार्यकर्ता अधीक्षण अभियंता स्थित विद्युत कार्यालय पहुंचे और वहां सांकेतिक रूप से तालाबंदी कर अपना विरोध जताया। राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलशन रोड ने कहा कि यदि गांवों में विभाग मीटर लगाने की कोशिश करता है तो इसका खामियाजा भी अधिकारियों को भुगतना पड़ सकता है।

उन्होंने कहा कि हरिद्वार किसान बाहुल्य क्षेत्र है और इस क्षेत्र में गन्ने की फसल की पैदावार होती है, जिसका भुगतान करीब एक साल में आता है| ऐसे में यहां के किसान स्मार्ट मीटर के अनुसार बिजली के बिलों का भुगतान कैसे कर पाएंगे। सरकार किसानो का गन्ने का अग्रिम भुगतान करें ताकि हम उस स्मार्ट मीटर का रिचार्ज कर सकें नहीं  तो किसान स्मार्ट मीटर नहीं लगवाएंगे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.