उत्तराखंड: केदारनाथ के रास्ते पर भूस्खलन से मरने वालों की संख्या हुई पांच, सीएम धामी ने जताया दु:ख

KNEWS DESK – उत्तराखंड में केदारनाथ के रास्ते पर सोमवार शाम को हुए भूस्खलन के मलबे से मंगलवार को चार और तीर्थयात्रियों के शव बरामद किए गए। इस घटना में मरने वालों की संख्या पांच हो गई। सीएम धामी ने लोगों की मौत पर दु:ख जताया है।

उत्तराखंड: केदारनाथ पैदल मार्ग पर बड़ा हादसा, भूस्खलन से 3 श्रद्धालुओं की  मौत, 8 घायलआपको बता दें कि केदारनाथ यात्रा मार्ग पर सोमवार शाम दर्दनाक हादसा हो गया| रुद्रप्रयाग पुलिस ने मंगलवार को बताया कि मलबे में और तीर्थयात्री फंसे हो सकते हैं।
केदारनाथ की यात्रा से लौट रहे तीर्थयात्रियों का ग्रुप सोमवार शाम करीब सात बजे भूस्खलन में फंस गया था। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ कर्मियों ने तुरंत बचाव अभियान शुरू किया। मध्य प्रदेश के धार से 50 साल के गोपाल तीर्थयात्री का शव बरामद किया, जबकि तीन बाकी लोगों को बचाया गया, जिन्हें एंबुलेंस से सोनप्रयाग ले जाया गया।

Landslide on Kedarnath Highway: केदारनाथ राजमार्ग पर भूस्खलन, मलबे में दबने  से पांच लोगों की मौत - dainiktribuneonline.mediology.in

दरअसल खराब मौसम और सोमवार रात को पहाड़ी से रुक-रुक कर गिर रहे पत्थरों की वजह से बचाव अभियान को रोकना पड़ा। मंगलवार सुबह जब बचाव अभियान फिर से शुरू हुआ तो मलबे से तीन महिलाओं समेत चार और तीर्थयात्रियों के शव निकाले गए। तीर्थयात्रियों की पहचान मध्य प्रदेश के घाट जिले की 50 साल की दुर्गाबाई खापर, नेपाल के धनवा जिले के वैदेही गांव की 70 साल की तितली देवी, मध्य प्रदेश के धार की 50 साल की समन बाई और गुजरात के सूरत के 52 साल के भरत भाई निरलाल के रूप में हुई है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.