उत्तराखंड: दिल्ली में केदारनाथ मंदिर निर्माण के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, कहा -“ग्यारहवें ज्योतिर्लिंग की प्रतिकृति बनाना अक्षम्य अपराध”

रिपोर्ट – अंकित काला 

देहरादून – दिल्ली में केदारनाथ मंदिर निर्माण के विरोध में कांग्रेस ने देहरादून के एस्लेहाल चौक पर प्रदर्शन किया। इस मंदिर समाज का विरोध करते हुए पुरोहित समाज ने भी रोष जताया था और इसे सनातन संस्कृति के खिलाफ बताया था|

दरअसल बता दें कि दिल्ली में केदारनाथ मंदिर की प्रतिकृति निर्माण को लेकर कांग्रेस ने देहरादून के एस्लेहाल चौक पर विरोध प्रदर्शन और महानगर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, वहीं महानगर कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. जसविंदर सिंह गोगी की अगुवाई में कांग्रेसियों ने पार्टी मुख्यालय से एस्लेहाल चौक तक जुलूस निकाला।

डॉ. जसविंदर सिंह गोगी ने कहा कि पहले तीर्थ पुरोहित केदारनाथ धाम से 230 किलो सोना गायब होने का आरोप लगा चुके हैं। अब दिल्ली में धाम से प्रतिकृति बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि भगवान का मंदिर कहीं भी बनाया जा सकता है लेकिन केदारनाथ के रूप में ग्यारहवें ज्योतिर्लिंग की प्रतिकृति बनाना अक्षम्य अपराध है। उन्होंने लोगों की आस्था से खिलवाड़ करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है ।

About Post Author