उत्तराखंड: पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी, किसानों के खाते में 166.08 करोड़ रुपए हुए हस्तांतरित

रिपोर्ट – राजेश वर्मा 

देहरादून – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी कर दी है। जिसमे देशभर के 9.26 करोड़ से अधिक पात्र किसानों को ₹20 हज़ार करोड़ की सम्मान राशि सीधा उनके बैंक खातों में डीबीटी के माध्यम से ट्रान्सफर कर दी गयी है। उसमें उत्तराखण्ड के 771567 लाभार्थी किसानों को 166.08 करोड़ रुपए की धन राशि उनके खाते में डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरित किए गए।

किसानों को डीजीटली की गई हस्तांतरित

बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 17वीं किस्त उत्तराखंड के 7 लाख से अधिक किसानों को डीजीटली हस्तांतरित की गई। किसान सम्मन निधि हस्तांतरण के इस वर्चुअल कार्यक्रम में विभिन्न हिस्सों से बड़ी संख्या में किसानों ने भी प्रतिभाग किया। कृषि मंत्री गणेश जोशी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की हमेशा चिंता करते हैं, किसानों की आय किस प्रकार से दुगनी हो और कैसे किसानों को फसल का उचित दाम मिले।

पात्र किसानों को सालाना 6000 की वित्तीय सहायता

उन्होंने कहा तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली केंद्रीय कैबिनेट में किसान सम्मान निधि के लिए हस्ताक्षर किए। उन्होंने कहा यह इस बात का प्रतीक है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की चिंता करते है। पात्र किसानों को सालाना 6000 की वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है, जिसे तीन अलग किस्तों में हस्तांतरित किया जाता है।

About Post Author