कुशीनगर में करोड़ों की लागत से बनी पानी की टंकी से आस,मगर ग्रामीणों की नहीं बुझ पाई प्यास

रिपोर्ट: सच्चिदानंद पांडेय

कुशीनगर:गांव में बनी हर घर जल योजना से बनी टंकी दम तोड़ती हुई नजर आ रही हैं.करोड़ों की लागत से बनी पानी की टंकी दम तोड़ती नजर आ रही मामला जनपद के फाजिल नगर विकास खंण्ड का गांव माहासोन जिसकी आबादी आठ हजार की हैं.जहां करोड़ों की लागत से बना ओवर हेड टैंक धुल फांक रहा हैं.

स्वच्छ पानी की लगाई थी आस-पर भष्ट्रचार के चलते पूरी नहीं हो पाई प्यास

जब यह पानी की टंकी गांव में लगी तो गांव के लोगों को यह लगा कि हमें स्वच्छ पानी पीने को मिलेगा लेकिन पानी की आस में बरसों बीत गए उनके घरों तक लगे टोटी तक पानी नहीं पहुंचा.

लीकेज हो रहे पाइप

आपको बता दें कि अंडर ग्राउंड पाइप जगह-जगह से लिकेज होने की वजह से हजारों लीटर पानी बर्बाद हो जाता हैं.इस वजह से टंकी का पानी लोगों के घरों तक नहीं पहुंच पाता कागजी आंकड़ों में तो हर घर को जल मिल रहा लेकिन जमीनी धरातल की तस्वीरें कुछ और ही बयां कर रही है.

ग्रामीणों का कहना हैं

वही ग्रामीणों का आरोप है कि वर्षो बीत जाने के बाद भी ग्रामीणों को आज तक पानी नसीब नहीं हो सका तो अधिकारियों को शिकायत करते करते थक हम लोग बैठ चुके हैं.अ

अधिशासी अभियंता का कहना हैं

इस संबंध में अधिशासी अभियंता कुशीनगर सें जानकारी ली गई थी उन्होंने कहा कि जो पुराने हेड टैंक गांवों में लगा हैं. उस सभी के आंकड़े जुटा इसका स्टीमेट बनाकर शासन को भेज दिया गया है शासन से बजट आते ही टेंडर निकाल के जितने भी पुरानी टंकियां हैं उनका मरम्मत कर लोगों के घरो तक पानी पहुंचाने का काम किया जायेगा.हर घर पानी पहुंचाया जाएगा अब देखना यह हैं की ग्रामीणों को कब तक शुद्ध पेय जल नसीब होती है.

About Post Author