SDM Jyoti Maurya:ज्योति मौर्य के मामले में मनीष दुबे को किया गया सस्पेंड, डीजी होमगार्ड विजय कुमार मौर्या ने दिया आदेश

KNEWS DESK- SDM ज्योति मौर्या और उनके पति आलोक मौर्य का नाम पिछले काफी समय से लगातार चर्चा में बना हुआ है लेकिन इन दोनों के अलावा एक और नाम चर्चा में आया वो है मनीष दुबे…मनीष दुबे यूपी के प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं।  गाजियाबाद में होमगार्ड के कमांडेट के पद पर तैनात शादीशुदा मनीष दुबे को डीजी होमगार्ड विजय कुमार मौर्या के आदेश द्वारा  सस्पेंड कर दिया गया है|

कमांडेंट मनीष दुबे हुए सस्पेंड

आपको बता दें कि ज्‍योति के पति आलोक मौर्य का आरोप है कि इन दोनों के बीच अफेयर चल रहा है। साथ ही इन्‍होंने मिलकर उन्‍हें रास्‍ते से हटाने की साजिश भी रची है। ऐसा इसलिए क्योंकि डीआईजी संतोष कुमार को ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने कुछ कॉल रिकॉर्डिंग दी थी। इनमें से एक रिकॉर्डिंग में ज्योति और मनीष आपस में आलोक को रास्ते से हटाने, ठिकाने लगाने, कहानी खत्म करने जैसे शब्द बोलते पाए गए हैं। जब मनीष से इस बारे में पूछताछ की गई तो उसने कहा कि वे आलोक से तलाक लेने की बात कह रहे थे। इसका मुकदमा दर्ज होने पर ज्योति और मनीष के मोबाइल फोन, सीडीआर की गहनता से जांच पड़ताल की गई और होमगार्ड विभाग ने मनीष दुबे पर लगे आरोपों की जांच पूरी कर ली है जिसमें वह दोषी भी पाए गए हैं। जिसके बाद कमांडेंट मनीष दुबे सस्पेंड कर दिए गए हैं।

मनीष दुबे के खिलाफ तीन और मामले

अब आपको ये भी बता दें कि इस जांच में मनीष दुबे के ज्‍योति मौर्य समेत तीन मामलों का जिक्र किया गया है। मनीष दुबे को विभाग की छवि धूमिल करने का दोषी पाया गया है। बताया जा रहा है कि मनीष दुबे का पहला मामला एसडीएम ज्‍योति मौर्य से जुड़ा है। दूसरा केस अमरोहा का बताया जा रहा है। यहां एक महिला होमगार्ड ने मनीष दुबे पर आरोप लगाया था कि वह उसे अकेले कमरे में मिलने के लिए बुलाते थे। जब वह नहीं गई उसकी ड्यूटी रोक दी। महिला ने इसकी शिकायत डीजी होम से भी की थी।

वहीं, तीसरी शिकायत मनीष दुबे की पत्‍नी की है। होमगार्ड विभाग की जांच के दौरान मनीष की पत्‍नी ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद वह उनसे 80 लाख रुपये दहेज मांग रहे थे। पहले मनीष की पत्‍नी ने बयान देने से मना कर दिया था पर बाद में उन्‍होंने दो पन्‍ने का अपना बयान डीआईजी संतोष सिंह को भेजा था।

ये भी पढ़े https://knewsindia.in/big-breaking-2/sdm-jyoti-maurya-manish-dubeys-fear-shown-by-the-warning-of-gulabi-gang-manish-dubey-hiding-inside-the-office-by-locking-it/

 

About Post Author