लखनऊ में जय प्रकाश नारायण की जयंती पर सियासी हंगामा, अखिलेश यादव के घर के बाहर बैरिकेडिंग व भारी RPF-पुलिस तैनात

KNEWS DESK, महान समाजवादी नेता जय प्रकाश नारायण की जयंती पर लखनऊ में सियासी विवाद गहरा गया है। जेपी सेंटर में उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच जेपी सेंटर के बाहर बैरिकेडिंग कर दी गई है और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

लखनऊ : अखिलेश यादव के घर के बाहर लगाई गई बैरिकेडिंग, पुलिस बल तैनात - Amrit  Vichar

इस दौरान अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि उनके निजी घर के आस-पास भी बैरिकेडिंग की गई है जिससे उन्हें जेपी सेंटर जाने से रोका जा रहा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर दो वीडियो साझा किए हैं जिसमें बैरिकेडिंग और पुलिस बल की तैनाती दिखाई दे रही है। यादव ने कहा, “बीजेपी के लोग हर काम में नकारात्मकता का प्रतीक बन चुके हैं।”

सपा महासचिव शिवपाल यादव ने भी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि “तानाशाही लंबे समय तक नहीं चलती।” उन्होंने सत्ता के मद में चूर बीजेपी पर लोकतंत्र की बैरिकेडिंग करने का आरोप लगाया। सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने भी कहा कि उनकी पार्टी हर बाधा को पार कर जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने का प्रयास करेगी। उन्होंने इसे दमन और तानाशाही का उदाहरण बताया।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए यूपी कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा कि सरकार के इरादे अच्छे नहीं हैं और इसे तानाशाही के रूप में देखा जाना चाहिए। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस दोनों ही बीजेपी सरकार के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं जो कि राजनीतिक संघर्ष और संवैधानिक अधिकारों की रक्षा के लिए अपनी आवाज उठाने का संकेत है। इस विवाद ने लखनऊ में सियासी माहौल को और गरमा दिया है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.