योगी आदित्यनाथ ने विजयादशमी पर गोरखनाथ मंदिर में किया विशेष पूजन, पीठाधीश्वर की निभाई भूमिका

KNEWS DESK, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विजयादशमी के शुभ अवसर पर आज गोरखनाथ मंदिर में भगवान श्रीनाथ का विशेष पूजन किया। सीएम के रूप में अपनी व्यस्तता के बावजूद उन्होंने अपनी पीठाधीश्वर की भूमिका का पालन करते हुए इस धार्मिक अनुष्ठान को महत्व दिया।

CM Yogi: सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में की श्रीनाथजी की पूजा-अर्चना, देखें  वीडियो - Amrit Vichar

हर साल की तरह आज भी उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में पहुंचकर श्रद्धापूर्वक पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर उनकी पीठाधीश्वर की छवि साफ नजर आई, जो दर्शाता है कि वे अपनी धार्मिक जिम्मेदारियों के प्रति कितने समर्पित हैं। योगी आदित्यनाथ गोरक्ष पीठ के प्रमुख हैं। जिसके चलते वे हर साल विजयादशमी पर मंदिर में पूजा करने के लिए आते हैं।

गोरखपुर उनके संसदीय क्षेत्र रहा है और जब वे सांसद थे तब से ही उन्होंने यहां नियमित रूप से पूजा की। मुख्यमंत्री बनने के बाद भी वे आवश्यक मौकों पर गोरखपुर आते हैं और महत्वपूर्ण धार्मिक अनुष्ठान संपन्न करते हैं। गोरखनाथ मंदिर का संचालन अन्य संत और समिति के सदस्य करते हैं लेकिन बड़े धार्मिक कार्यों के लिए उनकी उपस्थिति अनिवार्य मानी जाती है। बता दें कि गोरखपुर का नाम भगवान गोरखनाथ के नाम पर रखा गया है और यह क्षेत्र धार्मिक जागृति का एक महत्वपूर्ण केंद्र है। योगी आदित्यनाथ की मुख्यमंत्री के रूप में सेवा के कारण गोरखपुर का धार्मिक महत्व और भी बढ़ गया है। उन्होंने न केवल राज्य के विकास में योगदान दिया है बल्कि धार्मिक परंपराओं को भी सहेजा है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.