बाराबंकी में परिवहन मंत्री के आदेश पर छापेमारी से बालू माफियाओं में मचा हड़कंप, सीज किए 28 ओवरलोड ट्रक, लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई के भी दिये आदेश

रिपोर्ट: मो0 रज़ी सिद्दीकी

बाराबंकी:जिले में चल रहा ओवरलोडिंग का खेल आज सुबह परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के सामने आ गया। लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर मानक से ज्यादा बालू लदे ट्रक देखकर मंत्री जी का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। उन्होंने मौके पर ही करीब 28 ट्रकों को सीज कर दिया। साथ ही विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी आदेश दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति के तहत यह कार्रवाई की गई है। आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी, किसी भी तरह के भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

दरअसल मंत्री दयाशंकर सिंह आज तड़के सुबह कुशीनगर से लखनऊ वापस लौट रहे थे। उसी समय बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में स्थित कक्का ढाबे पर खड़े मालवाहन वाहनों पर उनकी नजर पड़ गई। वहां करीब 28 ओवरलोड बालू के ट्रक खड़े थे। इन ट्रकों को देखकर मंत्री जी के होश उड़ गये। ओवरलोडिंग का यह काला खेल देखकर मंत्री जी का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। उन्होंने आनन-फानन में अपना काफिला रुकवाया और सभी 28 ट्रकों को सीज कर दिया। इस दौरान मंत्री दयाशंकर सिंह विभागीय अधिकारियों और पुलिसकर्मियों पर भी काफी नाराज दिखे और जमकर फटकाल लगाई। उन्होंने लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने का भी मौखिक आदेश दिया।

वहीं मौके पर पहुंचे एसडीएम रामसनेहीघाट, सीओ हर्षित चौहान और एआरटीओ प्रवर्तन सर्वेश गौतम के साथ खनन विभाग के अधिकारियों ने सभी ट्रकों को सीज करने की कार्रवाई पूरी की। परिवहन विभाग ने करीब 18 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। वहीं जिले के खनन विभाग ने 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाते हुए बालू चोरी का मुकदमा दर्ज कराया।

एआरटीओ ने बताया कि

एआरटीओ प्रवर्तन सर्वेश गौतम ने बताया कि सुबह मंत्री जी आए थे। वह कुशीनगर से वापस लखनऊ जा रहे थे। इस दौरान उन्होंने बालू लदे ओवरलोड ट्रक देखकर नाराजगी जताई। मंत्री जी ने 28 ट्रक सीज करने के आदेश दिये हैं। उन्होंने बताया कि जिले में ओवरलोडिंग के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। विभागीय अधिकारी अब उसमें और तेजी लाएंगे। जिससे इस पर पूरी तरह से रोक लगाई जा सके।

About Post Author