पद्मश्री रामसरन वर्मा बाराबंकी की पहली शख्सियत, जिन्हें मिला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, बोले- पीएम मोदी के दिमाग में हमेशा रहता है देश का किसान

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी

उत्तर प्रदेश – श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को होनी है। इस तारीख का सभी को बेसब्री से इंतजार है। लगातार भक्तों में मंदिर के उद्घाटन की उत्सुकता बढ़ती ही जा रही है। साथ ही अयोध्या के अलावा भी पूरे देश के कोने-कोने में हर्षोल्लास देखने को मिल रहा है। वहीं श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से कुछ चुनिंदा लोगों को ही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया जा रहा है।

जीवनभर याद रहेगा उन्हें यह पल- ‘ पद्मश्री किसान रामसरन ‘

बाराबंकी में व्यक्तिगत रूप से मिलने वाला पहला निमंत्रण पद्मश्री किसान रामसरन वर्मा को मिला है। श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिलने पर राम सरन वर्मा ने कहा है कि यह पल उन्हें जीवनभर याद रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिमाग में हर समय किसान ही रहता है।

पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किसान को मिला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण, बोले - भगवान राम ने बुलाया है | Barabanki News | Ram Mandir ...

 

किसान रामसरन वर्मा ने कहा कि 22 जनवरी को भगवान श्रीराम चंद्र की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। उन्हें भगवान श्रीराम ने बुलाया है। इसको लेकर वह काफी खुश हैं। रामसरन वर्मा ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में बड़े नेताओं के साथ बड़े उद्योगपति, फिल्स सितारों समेत अलग-अलग क्षेत्र से जुड़े बेहद खास लोगों को ही बुलाया गया है। ऐसे में एक किसान के रूप में उन्हें बुलाया गया है, इससे बड़ी खुशी की बात उनके लिये क्या हो सकती है। वह अपनी इस खुशी को प्रदेश के बाकी किसानों के साथ भी बांट रहे हैं। क्योंकि यह निमंत्रण केवल उन्हें ही नहीं, बल्कि देश के सभी किसानों को मिला है।

 बाराबंकी में सबसे पहले उन्हें मिला भगवान श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण  

रामसरन वर्मा ने कहा कि भारत में अब तक जितने भी प्रधानमंत्री हुए हैं। उन सभी में से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ज्यादा किसी ने भी किसानों का साथ नहीं दिया है। उन्होंने हम किसानों के लिये बहुत कुछ किया है। कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं। पीएम मोदी के दिमाग में हमेशा किसान ही रहता है। वह हमेशा किसान और गरीब के साथ रहते हैं। किसानों के प्रति उनके प्यार के चलते ही भगवान श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण बाराबंकी में सबसे पहले उन्हें मिला है। उन्हें एक किसान के तौर पर यह निमंत्रण मिला है। इसके लिये वह पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का धन्यवाद करते हैं।

खेती-किसानी से सालाना करोड़ों की आमदनी

आपको बता दें कि रामसरन वर्मा बाराबंकी में एक ऐसे प्रगतिशील किसान हैं कि जो हाईस्कूल फेल होते हुए भी करोड़पति बने और आधुनिक जीवन की सारी सुख सुविधाओं का आनंद खेती किसानी के दम पर उठा रहे हैं। रामसरन वर्मा ने महज 3 एकड़ से अपनी खेती शुरू की थी और आज 300 एकड़ से ज्यादा जमीन पर वह ग्रुप फार्मिंग कर रहे हैं। रामसरन वर्मा को खेती-किसानी से सालाना करोड़ों की आमदनी होती है। 2019 में केंद्र सरकार उन्हें पद्मश्री से सम्मानित भी कर चुकी है।

About Post Author