उत्तर प्रदेश : 10 परिवारों ने सनातन धर्म में की वापसी, एक दशक बाद 70 लोगों ने इस्लाम छोड़ पुन: अपनाया हिंदु धर्म

KNEWS DESK… उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के बघरा ब्लाॅक स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में शनिवार यानी 23 सितंबर को 10 मुस्लिम परिवार के 70 लोगों ने हिंदू धर्म में वापसी की है. इस दौरान आचार्य मृगेंद्र सिंह ने आश्रम में शुद्धि यज्ञ कराकर इन लोगों की धर्म में वापसी कराई है. इसके साथ ही इन लोगों को सनातन धर्म की दीक्षित भी दी है.

दरअसल, इसे लेकर आचार्य मृगेंद्र सिंह ने कहा कि करीब दस वर्ष पूर्व इन सभी 10 परिवारों को एक मौलवी एवं कुछ मुस्लिम नेताओं ने मिलकर इन परिवारों को लालच देकर तथा डरा धमकाकर धर्म परिवर्तन करवा दिया गया था. जिनकी आज यहां आश्रम में सनातन धर्म के द्वारा शुद्धिकरण कराकर धर्म में वापस कराई गई है. आचार्य मृगेंद्र सिंह का कहना है कि इन परिवारों ने सुबह आश्रम में आकर आग्रह किया कि हम पुनः हिंदू सनातन धर्म में वापसी करना चाहते हैं. क्योंकि आज से दस साल पहले हमें जबरदस्ती मुस्लमान बना दिया गया था. हम जोगी बिरादरी से हैं. जिनको उपाध्याय भी कहते हैं और अब हम फिर से सनातन धर्म में वापसी करना चाहते हैं.

शुद्धि यज्ञ एवं दीक्षा के बाद सनातन धर्म को अपनाया

आचार्य मृगेंद्र सिंह ने बताया कि इसके बाद उनके आग्रह पर शुद्धि यज्ञ की व्यवस्था की गई. इसके बाद हवन के साथ ही इन्हें सनातन धर्म की दीक्षा दी गई. इस तरह से इनकी वापसी आज सनातन धर्म हो गई. ये लोग मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं. जिनका 10 साल पहले मौलवी एवं मुस्लिम नेताओं ने इनका धर्मांतरण करा दिया था. इन 70 लोगों में माता, बहनें, बुजुर्ग तथा बच्चे सभी मौजूद हैं. वापस हिंदू धर्म को अपनाने को लेकर आचार्य मृगेंद्र ने कहा है कि करीब 1,100 मुस्लिम भाई बहनों ने इस आश्रम में आकर सनातन धर्म में वापसी कर ली है.

About Post Author